असम: चुनाव आयोग के ऑफिस से 55 लाख चुराने वाले दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार
असम: चुनाव आयोग के ऑफिस से 55 लाख चुराने वाले दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम में तीसरे और अंतिम चरण के मतदान से पहले दो सरकारी कर्मचारियों को चोरी करने के आरोप में अरेस्ट किया गया है. यह मामला बारपेटा जिले के चुनाव आयोग के कार्यालय का है. यहां से दो सरकारी कर्मचारी 55 लाख रुपए की चोरी करते गिरफ्तार किए गए हैं. फिलहाल पुलिस आगे की छानबीन कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चोरी की ये घटना शनिवार यानी 3 अप्रैल की सुबह की है. जिसके बाद बारपेटा के पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस मामले में पुलिस ने दो सरकारी कर्मचारियों को कथित तौर पर 55 लाख रुपए की चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी की गई रकम भी बरामद कर ली गई है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दोनों कर्मचारी चुनाव आयोग के कार्यालय में ही काम करते थे. इनमें से एक कम्प्यूटर ऑपरेटर था और दूसरा जूनियर असिस्टेंट के पद पर कार्य कर रहा था.

जो रकम चोरी की गई थी, वो 6 अप्रैल को होने वाली अंतिम चरण की वोटिंग के दौरान चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों पर खर्च होनी थी. पुलिस ने बताया कि 6 अप्रैल को असम में अंतिम चरण का मतदान होना है. इस दौरान बारपेटा में जिन भी कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगनी थी, उनके नाश्ते-पानी और खर्च के लिए ये 55 लाख रुपए 2 अप्रैल को विदड्रॉ किए गए थे. इन पैसों को चुनाव अधिकारी के चैम्बर में रखा गया था. वहीं से ये पैसे चोरी हुए थे. पुलिस ने ये भी बताया कि चोरी की रकम शहर के 5 अलग-अलग ठिकानों से बरामद की गई है. फिलहाल मामले की तफ्तीश जारी है.

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के डर से घर लौट रहे लोग, कुर्ला टर्मिनस पर भारी भीड़

मारिया कैरी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, शेयर किया पोस्ट

विपक्ष पर बरसे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -