महाराष्ट्र: लॉकडाउन के डर से घर लौट रहे लोग, कुर्ला टर्मिनस पर भारी भीड़
महाराष्ट्र: लॉकडाउन के डर से घर लौट रहे लोग, कुर्ला टर्मिनस पर भारी भीड़
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में लॉकडाउन के डर से लोग अपने घरों की तरफ भागने लगे हैं। हाल ही में मुंबई के कुर्ला टर्मिनस पर भारी भीड़ देखी गई और अब यहाँ के फोटोज तेजी से वायरल हो रहे हैं। आप देख सकते हैं तस्वीर में लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने हुए नजर आए। इस दौरान अपने-अपने घर जाने के लिए कुछ लोग तत्काल टिकट लेते नजर आए। वहीं कुछ ऐसे हैं जो तय योजना के तहत जा रहे हैं। वैसे मुंबई में जगह-जगह सुपरमार्केट के बाहर भी भारी भीड़ देखी जा रही है।

यहाँ लोगों में लॉकडाउन लगने को लेकर डर है और इसी के चलते सभी घर में सामान भरने में लगे हुए हैं। आपको बता दें कि राज्य में बीते रविवार को कोरोना वायरस के 57,074 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके अलावा यहाँ पिछले 24 घंटों में 222 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। आप सभी जानते ही होंगे महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 अप्रैल तक वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसा होने से अब प्रदेश में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

वहीं इसके अलावा हर दिन रात 8 बजे से 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। ठीक ऐसे ही सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर नई गाइडलाइंस भी जारी कर दी है। यह गाइडलाइंस सोमवार 5 अप्रैल रात 8 बजे से 30 अप्रैल तक लागू रहेगी। यहाँ दिन में धारा 144 भी लागू की गई है। इसका मतलबा है एक साथ 5 से ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठे नहीं हो सकेंगे। वहीं राज्य की अर्थव्यवस्था को नुकसान ना हो और मजदूरों और मेहनतकश लोगों को परेशानी ना हो इसी के चलते पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं लगाया जा रहा है।

बंगाल चुनाव: ममता की चिट्ठी का असर, TMC के लिए वोट मांगेंगी जया बच्चन

डीप नेकलाइन फ्लॉन्ट करते नजर आईं श्वेता तिवारी, संगीता बिजलानी ने किया कमेंट

जहां भी गिरे, जब भी गिरे, वर्षा का पानी इकठ्ठा करें- शिवराज सिंह चौहान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -