असम: रद्द की गई ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाना चाहिए, एपीसीसी की मांग
असम: रद्द की गई ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाना चाहिए, एपीसीसी की मांग
Share:

शनिवार को, असम प्रदेश कांग्रेस समिति ने उन सभी 12 ट्रेनों को फिर से शुरू करने का अनुरोध किया, जिन्हें राज्य भर में गुप्त रूप से रद्द कर दिया गया था।

एपीसीसी के प्रवक्ता दिलीप कुमार शर्मा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया कि कोविड-19 महामारी के कारण ट्रेनों को कुछ महीनों के लिए रोक दिया गया था, लेकिन अब जब स्थिति आसान हो गई है, तो लॉकडाउन की आड़ में असम से 12 ट्रेनों को सावधानीपूर्वक रद्द कर दिया गया है।

असम से रद्द की गई ट्रेनें इस प्रकार हैं-

1207 डिब्रूगढ़ शताब्दी
15942 झाझा एक्सप्रेस
12525 कोलकाता सुपरफास्ट
15617 मारियानी इंटरसिटी
1571 कामाख्या इंटरसिटी
15911 नाहरलागुन इंटरसिटी
15605 Furkating Intercity
55903 मारियानी पैसेंजर
65911 डंगोरी पैसेंजर
5565 सिलचर पैसेंजर
55605 Murkongselek यात्री
55618 न्यू बंगईगांव पैसेंजर

"यह स्पष्ट है कि बस और सड़क परिवहन के अन्य साधनों से यात्रा करना हमेशा महंगा रहा है और यात्री हमेशा इसके बारे में शिकायत करते रहे हैं। सरकार को इस पर विचार करना चाहिए, लेकिन बिना किसी शब्द के, रेलवे ने यात्रियों के लिए कुछ सबसे महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद्द कर दिया।

"यह देखना चौंकाने वाला है कि यहां तक कि राज्य ने भी इस विषय पर अपनी चुप्पी बनाए रखी है," उन्होंने आगे कहा, "जब हमने सोचा कि ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है," एपीसीसी ने कहा, "हमने देखा कि रेलवे राज्य में कुछ ट्रेनों के विकास को छिपा रहे थे, जिससे स्टेशन स्टॉपेज की संख्या में 300 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई थी, जबकि किराए में 300 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई थी।

दिलीप ने आगे कहा कि ये चिंताएं कभी स्वीकार्य नहीं हो सकती हैं, और एपीसीसी ने मांग की कि रेल सेवाओं को तुरंत बहाल किया जाए। उन्होंने कहा, 'हम रेलवे उन्नयन के खिलाफ नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'लेकिन यह उचित बात नहीं है कि केवल स्टॉपेज को कम किया जाए.' सामान्य यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे को बस नई तेज ट्रेनें शुरू करनी चाहिए.' एपीसीसी प्रतिनिधि के मुताबिक, यहां तक कि जो किसान अपनी फसलों को परिवहन के लिए रेलवे का इस्तेमाल करते हैं, वे भी मौजूदा परिदृश्य और कीमतों में बढ़ोतरी से निराश हैं.

मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज ने दुनिया को कहा अलविदा

अचानक धंसने लगी रेलवे अंडरब्रिज की मिट्टी, 2 अफसरों की गई जान

IPL Mega auction: इस गेंदबाज़ को RCB ने 5 गुना कीमत देकर ख़रीदा, पहले खुद ही टीम से निकाला था

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -