सोनोवाल या हिमंत सरमा ? असम के नए सीएम पर आज होगा फैसला
सोनोवाल या हिमंत सरमा ? असम के नए सीएम पर आज होगा फैसला
Share:

गुवाहाटी: असम के अगले मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच मौजूदा सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने गवर्नर जगदीश मुखी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बता दें कि असम के सीएम के नाम पर आज मुहर लगनी है। हालांकि, यह माना जा रहा है कि सीएम की दौड़ में इस बार हिमंत बिस्वा सरमा सबसे आगे हैं। 

असम में पिछले छह दिनों से नए सीएम को लेकर भाजपा नेतृत्व में खींचतान की स्थिति बनी हुई थी। इसका हल निकालने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने शनिवार को निवर्तमान सीएम सर्बानंद सोनोवाल और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एवं मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हेमंत बिस्वा सरमा, को दिल्ली बुलाकर उनसे व्यापक चर्चा की।  इससे पहले शनिवार को दिल्ली में हुई मीटिंग में सबसे पहले हेमंत विश्व सरमा को बुलाकर उनसे बात की है।

इसके बाद सर्बानंद सोनोवाल को बुलाया गया और उनके साथ चर्चा की। इन दोनों नेताओं से अलग-अलग मुलाकातों के बाद भाजपा नेतृत्व ने आपस में बातचीत की और फिर दोनों नेताओं को एक साथ बुलाया गया। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के सामने पार्टी ने पूरी बात रखी और नए नेता को लेकर सहमति बना ली गई है, हालांकि, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। 

81,251 करोड़ रुपये से 8 बड़ी संस्थाओं का होगा बाजार पूंजीकरण

नेशनल हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, 3 बच्चे सहित 11 लोग हुए घायल

अच्छी खबर! पेट्रोल-डीजल के दामों में आज नहीं हुई कोई वृद्धि, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -