असम के तेल कुँए में गैस रिसाव से फिर भड़की आग, इलाके में दहशत
असम के तेल कुँए में गैस रिसाव से फिर भड़की आग, इलाके में दहशत
Share:

तिनसुकिया: असम के तिनसुकिया जिले के बाघजान स्थित इंडियन आयल के तेल कुंए में विगत 27 मई को हुए विस्फोट के पश्चात जारी गैस व तेल रिसाव को बंद करने के प्रयास के दौरान मंगलवार को फिर से भयावह आग भड़क गई। इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। आग बुझाने के काम में विशेषज्ञों की टीम लगी हुई है।

गौरतलब है कि विषाक्त तेल और गैस का रिसाव रोकने का प्रयास स्थानीय स्तर पर आरंभ किया गया। कामयाबी नहीं मिलने पर गुजरात से विशेषज्ञों की टीम बुलाई गई। इसके बाद सिंगापुर से तीन सदस्यीय टीम बुलाई गई है। सोमवार को इस टीम ने घटनास्थल का मुआयना लेने के बाद इंडियन आयल के अधिकारियों व विशेषज्ञों के साथ एक मीटिंग की। मंगलवार से विशेषज्ञों की टीम अपना काम शुरू किया था, तभी गैस व तेल के रिसाव वाले कुंए में भयवाह आग लग गई।

मौके पर इंडियन आयल, अग्निशमन के साथ ही अन्य कई एजेंसियों के कार्यकर्ता पहुंचकर आग को बुझाने के प्रयासों में जुट गए हैं। इस बीच आसपास के कई गांवों के लोगों में दहशत का माहौल है। उनका जीना मुहाल हो गया है। जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए कई गांवों को खाली कराकर लोगों को राहत शिविरों में रखा है। किन्तु इसका स्थानीय लोग विरोध करते आ रहे हैं।

लॉकडाउन में इतना बिका Parle-G का बिस्कुट कि टूट गया 82 सालों का रिकॉर्ड

एचडी देवेगौड़ा ने दाखिल किया नामांकन, कर्नाटक से लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव

GST रिटर्न के लिए शुरू हुई शानदार सर्विस, 22 लाख कारोबारियों को मिलेगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -