एचडी देवेगौड़ा ने दाखिल किया नामांकन, कर्नाटक से लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव
एचडी देवेगौड़ा ने दाखिल किया नामांकन, कर्नाटक से लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव
Share:

बंगलोर: जनता दल सेक्युलर (JDS) के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा ने मंगलवार को कर्नाटक से पार्टी प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किया। 19 जून को राज्यसभा चुनाव होना है। पूर्व पीएम देवेगौड़ा के साथ इस मौके पर उनके बेटे और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी, पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना, प्रदेश जदएस अध्यक्ष एचके कुमारस्वामी और अन्य उपस्थित थे।

देवेगौड़ा ने अपना नामांकन विधानसभा सचिव एम के विशालाक्षी के सामने दाखिल किया क्योंकि वह राज्यसभा चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी बनाए गए हैं। JDS ने सोमवार को देवेगौड़ा को पार्टी का राज्यसभा प्रत्याशी घोषित किया था। इस फैसले का ऐलान करते हुए कुमारस्वामी ने कहा था कि देवेगौड़ा कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी, विभिन्न राष्ट्रीय नेताओं एवं पार्टी विधायकों के अनुरोध के बाद राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए उन्हें तैयार करना सरल काम नहीं था।

कर्नाटक विधानसभा में पार्टी के पास 34 सीट है और अपने अकेले दम पर चुनाव जीतने की स्थिति में पार्टी नहीं है और यह चुनाव जीतने के लिए उसे कांग्रेस की सहायता की जरुरत होगी। एक प्रत्याशी को जीतने के लिए कम से कम 45 वोट की जरुरत है। देवेगौड़ा यदि जीतते हैं तो राज्यसभा का यह उनका दूसरा टर्म होगा। इससे पहले वह 1996 में राज्यसभा गए थे जब वह देश के पीएम बने थे। गत वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में देवेगौड़ा राज्य की तुमकुर लोकसभा सीट से भाजपा के जीएस वासवराज से 13 हजार से अधिक वोटों से चुनाव हार गए थे।

GST रिटर्न के लिए शुरू हुई शानदार सर्विस, 22 लाख कारोबारियों को मिलेगा लाभ

भारतीय शेयर बाजार ने गंवाई शुरूआती बढ़त, लाल निशान में आए सेंसेक्स-निफ़्टी

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -