भूकंप के झटकों से डोली असम की धरती, रिएक्टर स्केल पर 4.1 रही तीव्रता
भूकंप के झटकों से डोली असम की धरती, रिएक्टर स्केल पर 4.1 रही तीव्रता
Share:

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी जिले में भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहां दोपहर करीब एक बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप की पुष्टि करते हुए बताया है कि रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 दर्ज की गई है। हालांकि, इस भूकंप की वजह से अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन लोगों में जरूर दहशत फ़ैल गई है। 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पृथ्वी के दस किलोमीटर गहराई से उठे इस भूकंप का केंद्र कामरूप जिला रहा। इस वजह से भूकंप झटके गुवाहाटी व इसके आसपास के क्षेत्रों में महसूस किए गए। इससे पहले असम में 28 अप्रैल को 6.4 रिएक्टर का भूकंप आया था, जिसकी वजह से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा था। 
 
बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार देर रात लगभग 12 बजे हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यहां रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 दर्ज की गई थी। इसके अलावा राजस्थान के जालोर में भी 2:26 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, इनकी तीव्रता 4.6 दर्ज की गई थी। 

SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट! गलती से भी ना करें ये काम, वरना...

क्रिप्टो ट्रेडिंग और होल्डिंग में बाधा पैदा कर सकता है भारत

जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -