जिस महिला की प्रताड़ना हुई उसी से माँगी सफाई, जिसने प्रताड़ित किया वो स्टार प्रचारक.. असम कांग्रेस का मामला
जिस महिला की प्रताड़ना हुई उसी से माँगी सफाई, जिसने प्रताड़ित किया वो स्टार प्रचारक.. असम कांग्रेस का मामला
Share:

गुवाहाटी: डॉ. अंगकिता दत्ता (Angkita Dutta) को असम कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल, असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं अंगकिता ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास (Srinivas BV) पर उत्पीड़न और बदजुबानी का इल्जाम लगाया था। उन्होंने बताया था कि उनकी शिकायतों पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी ध्यान नहीं दिया, और प्रताड़ना का सिलसिला चलता रहा। यही नहीं अंगकिता के आरोपों के बाद कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की थी, उसमें भी आरोपित श्रीनिवास का नाम था। दूसरी तरफ कहीं सुनवाई न होने के बाद अंगकिता को अपने ट्विटर बाॅयो में ‘प्रताड़ित महिला अध्यक्ष’ लिखने के लिए बाध्य होना पड़ा है।

 

बता दें कि, युथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के खिलाफ गुवाहाटी के दिसपुर में अंगकिता ने शिकायत भी दी है। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस ने श्रीनिवास पर कार्रवाई करने के बजाए उल्टा अंगकिता से ही मामले पर स्पष्टीकरण देने को कहा है। रिपोर्ट  के मुताबिक, अंगकिता के आरोपों के बाद APCC अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने गुरुवार (20 अप्रैल) को उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है। अंगकिता को जवाब देने के लिए 2 दिनों की मोहलत दी गई है। रिपोर्टों के अनुसार, दिसंबर 2022 में भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से अंगकिता को कारण बताओ नेटिस जारी किया जा चुका है। अब डॉ. अंगकिता दत्ता ने आरोप लगाया है कि बीते 6 महीने से श्रीनिवास और यूथ कांग्रेस के सेक्रेटरी इंचार्ज वर्धन यादव उनका उत्पीड़न कर रहे थे।

18 अप्रैल को अंगकिता ने राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी वाड्रा को टैग करते हुए सिलसिलेवार ट्वीट किए थे। उन्होंने ट्विटर पर अपनी योग्यता और शिक्षा के संबंध में जानकारी देने के बाद श्रीनिवास BV पर उत्पीड़न और बदजुबानी के इल्जाम लगाए थे। उन्होंने लिखा था कि, “मैंने गुवाहाटी यूनिवर्सिटी से PhD की डिग्री हासिल की। हम पार्टी के हित को ध्यान में रखते हुए चुप्पी साधे रहते हैं। मगर, श्रीनिवास द्वारा प्रताड़ना कम नहीं होती।” उन्होंने बताया है कि श्रीनिवास BV ने उन्हें कई दफा प्रताड़ित किया है। 

डॉ. अंगकिता दत्ता का कहना है कि, उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गाँधी को भी प्रताड़ना के बारे में बताया था, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंगकिता का आरोप है कि स्त्री होने के चलते उनके साथ भेदभाव हुआ। उनकी मानें तो पार्टी हाईकमान के सामने ही वे कई दफा प्रताड़ना का शिकार हुई, मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अंगकिता ने प्रियंका गाँधी से सवाल किया था कि लड़की हूँ लड़ सकती हँ के नारे का क्या हुआ? बकौल अंगकिता वे महीनों से शिकायतों पर कार्रवाई की उम्मीद कर रही थीं। अब उन्हें ही नोटिस थमा दिया गया है।

'शहीद अतीक अमर रहें, योगी-मोदी मुर्दाबाद..', नमाज़ पढ़कर भीड़ ने लगाए नारे, पहले से ही आतंकियों के लिए होती रहीं हैं दुआएं !

नामीबिया-अफ्रीका से लाए गए चीतों का हुआ नामकरण, रखे गए ये खास नाम

पुंछ हमले में हुआ बड़ा खुलासा, ये था आतंकियों का मकसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -