पुंछ हमले में हुआ बड़ा खुलासा, ये था आतंकियों का मकसद
पुंछ हमले में हुआ बड़ा खुलासा, ये था आतंकियों का मकसद
Share:

पुंछ: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बृहस्पतिवार को हुए आतंकी हमले के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। खुफिया सूत्रों का कहना है कि इस हमले को 5 दहशतगर्दो ने अंजाम दिया था। इसमें 3 आतंकी विदेशी और दो स्थानीय थे। ये बात भी सामने आई है कि हमले का मकसद G-20 की बैठक से पहले खौफ उत्पन्न करना था। इस मामले में कई व्यक्तियों को गिरफ्त में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

वही इस हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि एक चोटिल हुआ है। शहीद हुए जवानों में हवलदार मनदीप सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह, लांस नायक कुलवंत सिंह एवं सिपाही सेवक सिंह पंजाब के रहने वाले थे, जबकि लांस नायक देबाशीष उड़ीसा के निवासी थे। आपको बता दें कि दहशतगर्दो ने उस समय अंधाधुंध फायरिंग और ग्रेनेड दागे जब सेना का वाहन भिंबर गली और पुंछ के बीच था। भारी वर्षा एवं लो विजिबिलिटी का लाभ उठाकर दहशतगर्दो ने घात लगाकर हमले को अंजाम दिया। इस के चलते किए गए ग्रेनेड हमले से वाहन में आग लग गई।

दरअसल, भारत इस वर्ष जी-20 समिट की अध्यक्षता कर रहा है। इसके तहत अलग-अलग जगह बैठकें होनी हैं। इसमें दो बैठकें श्रीनगर एवं लद्दाख के लेह में होंगी। लेह में 26 से 28 अप्रैल और श्रीनगर में 22 से 24 मई को बैठक होनी है। इस बैठक से पहले हमला करके आतंकी संदेश देना चाहते हैं कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं। इन दोनों बैठकों को लेकर पाकिस्तान आपत्ति भी व्यक्त कर चुका है। हालांकि, भारत ने पाकिस्तान की आपत्ति को ये बोलते हुए खारिज कर दिया कि जम्मू-कश्मीर एवं लेह भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा हैं। इस हमले का बदला लेने के लिए सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन आरम्भ कर दिया है। इसमें भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान हैं। सेना के पास इनपुट है कि क्षेत्र में 7 आतंकवादी छिपे हैं। इसको देखते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस ऑपरेशन में ड्रोन एवं हेलिकॉप्टर्स की सहायता ली जा रही है।

बिहार में शराबबंदी पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उठाए सवाल, जानिए क्या कहा ?

भारत हमला कर देगा ! पकिस्तान को सता रहा युद्ध का डर, टाल दिए चुनाव

'ज्ञानवापी में वजू के लिए पानी और टब मुहैया कराएं..', डीएम को सुप्रीम कोर्ट का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -