असम बीटीसी चुनाव परिणाम आज, वोटों की गिनती हुई शुरू
असम बीटीसी चुनाव परिणाम आज, वोटों की गिनती हुई शुरू
Share:

गुवाहाटी: असम बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। परिषद चुनाव के लिए मतों की गिनती शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई। इस चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में पेपर बैलट के माध्यम से किया गया था। चुनाव का पहला चरण 7 दिसंबर को आयोजित किया गया था जबकि दूसरे और अंतिम चरण में 10 दिसंबर को आयोजित किया गया था। दो चरणों में कुल 23,87,422 मतदाताओं ने स्थानीय परिषद के लिए अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मतगणना चार जिलों - कोकराझार, गोसाईगांव, परबतझोरा, चिरांग, बिजनी, तामुलपुर, भेरगांव, उदलगुरी, सालबारी और मुहालपुर में दस उपखंड मुख्यालयों में होगी। दो चरणों के मतदान में कुल 77.9 प्रतिशत मतदान हुआ। पहले के चुनावों की तुलना में इस बार मतदाता काफी अधिक थे। पहले चरण में, उदलगुरी और बक्सा जिलों में 21 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ था। चिरांग और कोकराझार जिले के कुल 19 निर्वाचन क्षेत्र 10 दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान के लिए गए।

बीपीएफ, भाजपा, यूपीपीएल, कांग्रेस और एआईयूडीएफ ऐसे प्रमुख खिलाड़ी हैं जो चुनाव लड़ रहे हैं, जिनके कुल 243 उम्मीदवार थे। बीपीएफ अपने 15 वर्षीय बीटीसी शासन को बरकरार रखने की कोशिश कर रहा है, भाजपा की निगाहें टिकी हुई हैं। क्षेत्रीय पार्टी.बीजेपी और बीपीएफ असम सरकार में गठबंधन सहयोगी हैं लेकिन दोनों के बीच दरार की खबरों के बीच बीटीसी चुनावों में दोनों अकेले पड़ गए।

शरद पवार के 80वें जन्मदिन के मौके पर शुरू होगा ऑनलाइन मंच ‘महाशरद’

यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी 'आप', सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

WHO ने कहा- "राष्ट्रीय एजेंसियों को कोरोना वैक्सीन के किसी भी प्रतिकूल प्रभाव..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -