असम: ABSU दिल्ली विश्वविद्यालय में बोडो विभाग की करेगा शुरुआत
असम: ABSU दिल्ली विश्वविद्यालय में बोडो विभाग की करेगा शुरुआत
Share:

ABSU के 53वें वार्षिक सम्मेलन के प्रतिनिधि सत्र के दौरान, द ऑल बोडो स्टूडेंट्स यूनियन (ABSU) ने दिल्ली विश्वविद्यालय में बोडो विभाग शुरू करने की मांग की है। एबीएसयू ने गोहपुर के बोरपुकुरी, मुंगक्लोंग फ्वाथर में आयोजित एबीएसयू के 53 वें वार्षिक सम्मेलन के प्रतिनिधि सत्र के दौरान मांग उठाई। प्रतिनिधि सत्र ने असम में सामाजिक-शिक्षा और आर्थिक कल्याण और विकास के लिए विभिन्न प्रस्तावों को अपनाया, एबीएसयू के स्पीकर फेनिन बोरो को सूचित किया। 

एबीएसयू ने केंद्र और राज्य सरकार से बीटीआर समझौते के शेष खंडों को समयबद्ध तरीके से लागू करने की भी अपील की। बोडो छात्र संघ ने बोडो कचहरी कल्याण स्वायत्त परिषद के लिए अंतरिम निकाय के गठन की मांग की। बीटीआर एकॉर्ड की अन्य मांगों में शामिल हैं, बीटीआर एकॉर्ड के MoS के अनुसार कार्बी आंगलोंग और डिमा हसाओ में रहने वाले बोडो के लिए एसटी हिल की स्थिति है।

ABSU ने NEP के तहत अधिक संख्या में बोडो मीडियम LP, ME & हाई स्कूल की स्थापना की भी मांग की जहां बोडो मध्यम शिक्षा अत्यंत आवश्यक है। इसने सार्वजनिक प्रशिक्षण (पीपीपी) मॉडल में कौशल प्रशिक्षण और रोजगार सृजन और प्रतिस्पर्धी परीक्षा कोचिंग सेंटर के लिए बोडोलैंड कौशल मिशन के तहत असम के बीटीआर, बीकेडब्ल्यूएसी के विभिन्न स्थानों पर बोडोलैंड कौशल केंद्र की स्थापना की भी मांग की है। ABSU ने बोडो मध्यम शिक्षा और गुणवत्ता शिक्षा के निर्माण के ज्वलंत मुद्दों को समझने और चर्चा करने के लिए बोडो टीचर्स नेशनल मीट के आयोजन का संकल्प लिया।

केंद्र पर अखिलेश का कटाक्ष, कहा- बजट में अभिव्यक्ति की आज़ादी के लिए भी कुछ प्रावधान करे सरकार

बजट 2021 से पहले कांग्रेस ने कसा तंज, वित्त मंत्री सीतारमण को लेकर कही ये बात

Budget 2021: बजट की घोषणा से पहले हनुमान जी की शरण में पहुंचे अनुराग ठाकुर, सामने आई तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -