BJP से मुकाबला करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बनाया RSS की तर्ज पर नया संगठन
BJP से मुकाबला करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बनाया RSS की तर्ज पर नया संगठन
Share:

भोपाल : बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व ओलंपियन असलम शेर खान ने भाजपा को टक्कर देने के लिए RSS की तर्ज पर राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ (RCSS) बनाने का ऐलान किया है. यह एक गैर राजनीतिक संगठन होगा. यह संगठन अगले साल मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों में RSS की तरह पिछले दरवाजे से कांग्रेस की मदद करेगा. हालाँकि RSS की तरह इस संगठन का कोई परिधान नहीं होगा.

इस संगठन की स्थापना के समय असलम शेर खान ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद यह साफ़ हो गया कि अकेले मुस्लिमों से सेक्यूलर राजनीति नहीं की जा सकती. इसके लिए सबको साथ लेकर चलना होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है, जबकि कांग्रेस गांधी, नेहरू, आंबेडकर और मौलाना अबुल कलाम के सेक्यूलर एजेंडे पर काम कर रही है.

जब उनसे कांग्रेस के संगठन ‘कांग्रेस सेवा दल’ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब इसका काम केवल मीटिंग कराना रह गया है. कांग्रेस सेवा दल को देश की आजादी के लिए बनाया गया था, जो पूरा हो चूका है. ऐसे में एक ऐसे गैर राजनीतिक संगठन की जरुरत है जो कांग्रेस विचारधारा वाले लोगों को जोड़कर उनकी सेवाएं ले, जिससे कि कांग्रेस फिर से खड़ी हो सके.

राष्ट्रपति बनने को लेकर मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान

RSS का सामना करने के लिए तेजप्रताप यादव बना रहे DSS

समय के साथ आरएसएस का कदम ताल, शुरू किया अपना वेब चैनल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -