Asian Games 2023: स्क्वैश में भी भारत ने जीता गोल्ड, चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को चटाई धूल
Asian Games 2023: स्क्वैश में भी भारत ने जीता गोल्ड, चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को चटाई धूल
Share:

नई दिल्ली:  एशियाई खेल 2023 में एक रोमांचक फाइनल मैच में, भारतीय पुरुष स्क्वैश टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराते हुए स्वर्ण पदक जीत लिया है। शो के स्टार अभय सिंह थे, जिनके असाधारण प्रदर्शन ने भारत की जीत पक्की कर दी। भारत के लिए मुकाबले की शुरुआत अनुकूल नहीं रही, क्योंकि पहले मैच में महेश मनगांवकर को पाकिस्तान के नासिर इकबाल से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। नासिर ने खेल में दबदबा बनाते हुए 11-8, 11-3, 11-2 के स्कोर से जीत हासिल कर पाकिस्तान को बढ़त दिला दी थी।

हालाँकि, जब सौरव घोषाल ने कोर्ट पर कदम रखा तो भारत ने तुरंत ही पासा अपने पक्ष में कर लिया। सौरव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मोहम्मद आसिम खान को आसानी से हराकर 11-5, 11-1, 11-3 से जीत हासिल की। इससे मुकाबले में कुल स्कोर 1-1 हो गया। स्वर्ण पदक का भाग्य अभय सिंह और पाकिस्तान के नूर ज़मान के बीच अंतिम मुकाबले पर निर्भर था। अभय ने उल्लेखनीय लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए पहला गेम 11-7 से जीत लिया। हालाँकि, नूर ने जोरदार वापसी करते हुए अगले दो गेम अपने नाम कर लिए।

जब पाकिस्तान जीत की कगार पर था, तब अभय ने चौथे गेम में 11-9 के स्कोर के साथ एक महत्वपूर्ण जीत हासिल करने के लिए अपने कौशल और दृढ़ संकल्प का भरपूर इस्तेमाल किया। अंतिम और निर्णायक गेम एक उतार-चढ़ाव भरा मामला था, जिसमें तीव्र रैलियाँ और उच्च-दाँव अंक थे। अभय स्कोर 10-10 से बराबर करने में सफल रहे। रोमांचक मुकाबले में अभय ने धैर्य बनाए रखा और अंतिम दो अंक हासिल कर 12-10 के स्कोर से गेम जीत लिया। इस जीत ने न केवल भारत के लिए स्वर्ण पदक पक्का किया बल्कि अभय सिंह की असाधारण प्रतिभा और दबाव में धैर्य का प्रदर्शन भी किया। यह भारतीय पुरुष स्क्वैश टीम के लिए एक यादगार वापसी वाली जीत थी, जिससे उन्हें स्वर्ण पदक मिला और खेल में पाकिस्तान के साथ उनकी प्रतिद्वंद्विता और मजबूत हो गई।

Asian Games 2023: टेनिस में भारत को गोल्ड, रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की टीम ने ताइवान को हराया

'अश्विन की जगह वाशिंगटन सुंदर होते तो..', वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सिलेक्शन पर बोले युवराज सिंह

'भारत दुश्मन देश..', हैदराबाद में पाकिस्तानी टीम का भव्य स्वागत, उधर PCB चीफ जका अशरफ ने उगला जहर, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -