Asian Games 2023: टेनिस में भारत को गोल्ड, रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की टीम ने ताइवान को हराया
Asian Games 2023: टेनिस में भारत को गोल्ड, रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की टीम ने ताइवान को हराया
Share:

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस जोड़ी रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने चीन के हांगझू में आयोजित 2023 एशियाई खेलों में मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीत लिया है। इस गतिशील जोड़ी ने हांग्जो ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर में एक रोमांचक फाइनल में त्सुंग-हाओ हुआंग और एन-शुओ लियांग की ताइवान जोड़ी को 2-6, 6-3, 10-4 के स्कोर के साथ हराकर अपनी जीत दर्ज की।

पहला सेट 2-6 से हारने के बाद, भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट अपने नाम कर लिया और मैच को निर्णायक टाई-ब्रेकर में धकेल दिया। 1 घंटे और 14 मिनट के रोमांचक मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने टाई-ब्रेकर में अपना दबदबा बनाए रखा और अंततः इसे 10-4 से जीतकर स्वर्ण पदक हासिल किया। इस जीत ने 21वीं सदी में छह एशियाई खेलों के संस्करणों में से प्रत्येक में कम से कम एक स्वर्ण पदक हासिल करने का भारत का प्रभावशाली रिकॉर्ड जारी रखा है। बोपन्ना ने एशियाई खेलों में अपना दूसरा पदक जीता। उन्होंने 2018 में जकार्ता में पुरुष युगल में स्वर्ण पदक जीता था। यह उनके लिए बड़ी राहत थी क्योंकि वह इस सप्ताह अपने साथी युकी भांबरी के साथ पुरुष युगल स्पर्धा में जल्दी हार गए थे। उनसे स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद थी। 

दूसरी ओर, रुतुजा ने बहुत अच्छा समय बिताया और एशियाई खेलों में अपना पहला पदक जीता। हांगझू एशियाई खेलों में यह भारत का दूसरा टेनिस पदक भी है, क्योंकि रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की जोड़ी ने पुरुष युगल में रजत पदक जीता, जो फाइनल में जेसन जंग और यू-हसिउ सू की चीनी ताइपे की जोड़ी के खिलाफ हार गई थी। इसके अतिरिक्त, यह एशियाई खेलों में मिश्रित युगल में भारत की तीसरी स्वर्ण पदक जीत है, पिछली जीत दोहा 2006 में लिएंडर पेस और सानिया मिर्ज़ा ने हासिल की थी और सानिया मिर्ज़ा ने माइनेनी के साथ साझेदारी करके इंचियोन 2014 में शीर्ष स्थान का दावा किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -