'अश्विन की जगह वाशिंगटन सुंदर होते तो..', वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सिलेक्शन पर बोले युवराज सिंह
'अश्विन की जगह वाशिंगटन सुंदर होते तो..', वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सिलेक्शन पर बोले युवराज सिंह
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ और मुश्किल समय में विकेट चटकाने वाले गेंदबाज़ रहे युवराज सिंह को लगता है कि भारत विश्व कप टीम में आर अश्विन की जगह अक्षर पटेल के रिप्लेसमेंट के तौर पर वाशिंगटन सुंदर को चुन सकता था। बता दें कि, अश्विन को 2023 में भारत की विश्व कप टीम के लिए चुना गया है। यह 50 ओवर के विश्व कप में उनकी तीसरी उपस्थिति है, इससे पहले वह 2011 के विजयी अभियान और 2015 टूर्नामेंट का हिस्सा रहे थे, जहां उन्होंने आठ मैचों में 13 विकेट लिए थे। उनका चयन घायल अक्षर पटेल के अंतिम समय में प्रतिस्थापन के रूप में हुआ, जिनकी क्वाड्रिसेप्स में चोट थी और टूर्नामेंट के लिए समय पर ठीक होने की उम्मीद नहीं थी। 

अश्विन को विश्व कप टीम में शामिल करने का संकेत तब दिया गया था, जब श्रृंखला के शुरूआती मैच में भारत की पांच विकेट से जीत के बाद उन्हें देर रात बल्लेबाजी का अभ्यास करते देखा गया था। पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से पहले अपना आखिरी वनडे खेलने के बावजूद, अश्विन के विशाल अनुभव और 115 वनडे मैचों में 155 विकेट के प्रभावशाली रिकॉर्ड को टीम के लिए अमूल्य माना गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में उनके प्रदर्शन ने, जहां उन्होंने चार विकेट लिए, टीम में उनकी स्थिति और मजबूत हो गई। अश्विन के साथ-साथ सुंदर भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुने जाने की दौड़ में थे। हालाँकि, अंत में अश्विन को ही मंजूरी मिली।

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए युवराज को लगा कि अक्षर के रिप्लेसमेंट के तौर पर अश्विन की जगह सुंदर को चुना जा सकता था। पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी का मानना है कि यह युवा खिलाड़ी (सूंदर) सातवें नंबर पर आकर भारत को लाइनअप में एक और बाएं हाथ का बल्लेबाज दे सकता था। युवराज ने कहा कि, 'अक्षर के नहीं होने से हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि नंबर 7 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। मैं सोच रहा था कि अगर वाशिंगटन सुंदर अक्षर की जगह खेलते तो भारत के पास एक और बाएं हाथ का बल्लेबाज होता। लेकिन दुर्भाग्यवश, उन्हें नहीं चुना गया और युजवेंद्र चहल को भी नहीं चुना गया। लेकिन अन्यथा, मुझे लगता है कि संयोजन ठीक है।'

'भारत दुश्मन देश..', हैदराबाद में पाकिस्तानी टीम का भव्य स्वागत, उधर PCB चीफ जका अशरफ ने उगला जहर, Video

वर्ल्ड कप से पहले न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन को लेकर आई ये खबर

'वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का सपोर्ट करेंगे भारतीय मुसलमान..', पूर्व पाक क्रिकेटर को भरोसा, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -