'भारत दुश्मन देश..', हैदराबाद में पाकिस्तानी टीम का भव्य स्वागत, उधर PCB चीफ जका अशरफ ने उगला जहर, Video
'भारत दुश्मन देश..', हैदराबाद में पाकिस्तानी टीम का भव्य स्वागत, उधर PCB चीफ जका अशरफ ने उगला जहर, Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की भारत यात्रा के दौरान एक विवाद को जन्म दे दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में अशरफ खिलाड़ियों के लिए नए अनुबंधों पर चर्चा करते हुए भारत को "दुश्मन मुल्क" या "दुश्मन देश" कह रहे हैं।

 

विवादास्पद वीडियो में, अशरफ को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, "हमने अपने खिलाड़ियों को बेहद प्यार और स्नेह के साथ ये अनुबंध दिए हैं। पाकिस्तान के इतिहास में पहले कभी भी खिलाड़ियों को इतनी बड़ी राशि आवंटित नहीं की गई है। मेरा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़े। जब वे तथाकथित 'शत्रु देश' में प्रतिस्पर्धा करने के लिए यात्रा करते हैं, तो वे ऊंचे बने रहते हैं।'' अशरफ की टिप्पणियों से भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों में आक्रोश फैल गया है, खासकर टूर्नामेंट से पहले हैदराबाद में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के गर्मजोशी से स्वागत को देखते हुए। कई पाकिस्तानी सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने अशरफ की टिप्पणी के लिए खुले तौर पर उनकी आलोचना की है।

एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक, तहसीन कासिम ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि, "अपने गर्मजोशी भरे स्वागत के बावजूद भारत को 'दुश्मन देश' के रूप में लेबल करने के लिए PCB अध्यक्ष को शर्म आनी चाहिए। जका अशरफ हमारी टीम का असली दुश्मन है। प्रिय भारतीयों, कृपया ऐसा करें, उन्हें गंभीरता से न लें; वह महज एक राजनीतिक मोहरा हैं, इसीलिए उन्हें अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।''

एक अन्य पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी, सुल्तान खान ने अशरफ के बयान को गैरजिम्मेदाराना माना और लिखा कि, "PCB के प्रमुख जका अशरफ का गैरजिम्मेदाराना बयान। भारत हमारा दुश्मन नहीं है।" बता दें कि, पाकिस्तान का विश्व कप अभियान आधिकारिक तौर पर 6 अक्टूबर से नीदरलैंड के खिलाफ शुरू होगा।

वर्ल्ड कप से पहले न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन को लेकर आई ये खबर

'वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का सपोर्ट करेंगे भारतीय मुसलमान..', पूर्व पाक क्रिकेटर को भरोसा, Video

ODI वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कप्तान टेम्बा बावुमा को लेकर आई बुरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -