कल होगा एशियाई खेलों का भव्य शुभारम्भ, दिखेगा इंडोनेशिया का जलवा

Aug 17 2018 05:51 PM
कल होगा एशियाई खेलों का भव्य शुभारम्भ, दिखेगा इंडोनेशिया का जलवा

जकार्ता: इंडोनेशिया एशियाई देशों के महाकुम्भ के लिए बिलकुल तैयार है, कल से शुरू होने वाले एशियाई गेम्स के लिए सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. शनिवार को शाम साढ़े पांच बजे (भारतीय समयानुसार)  जकार्ता के जीबीके मेन स्‍टेडियम में एशियाई गेम्स का भव्य आगाज़ किया जाएगा. इस उद्घाटन समारोह में खेलों में भाग लेने वाले 45 हज़ार खिलाड़ी भी शामिल होंगे. 

भारतीय टीम को बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुए भुवनेश्वर

पिछले कई महीनों से इंडोनेशिया इस कार्यक्रम की तैयारी में लगा हुआ था, इसमें स्टेज से लेकर उद्घाटन समारोह में होने वाले प्रदर्शन तक सभी चीज़ों के लिए इंडोनेशिया ने विशेष तैयारी की है. उद्घाटन समारोह में इंडोनेशिया से बड़े सिंगर अंगगुन, रेसा, इडो, फातिन, जीएसी, विया आदि बड़े मंच पर परफार्म करेंगे. स्टेज के लिए भी इंडोनेशिया प्रशासन ने भव्य तैयारियां की है, 120 मीटर लम्बे, 30 मीटर चौड़े और 26 मीटर ऊँचे स्टेज पर बैकग्राउंड में इंडोनेशिया की प्राकृतिक खूबसूरती को दिखाया जाएगा.

क्या एक और स्पोर्ट हीरो की बायोपिक करेंगी चित्रांगदा !

जकार्ता और बंदूंग के कलाकारों ने इस स्टेज को अपने हाथों से निर्मित किया है. कल उद्घाटन समारोह में लगभग 4000 से ज्यादा डांस परफ़ॉर्मर अपनी प्रस्तुति देंगे. इसके लिए उन्हें इंडोनेशिया के शीर्ष कोरियोग्राफर्स ने प्रशिक्षण दिया है, जिनमे  डेनी मलिक, इको सुप्रियांतो के नाम शामिल है. आपको बता दें कि एशियाई खेलों का ये 18वां संस्करण होगा. 

खबरें और भी:-

 

पाकिस्तान ने फिर किया क्रिकेट को शर्मसार, इस खिलाड़ी पर लगा 10 साल का बैन

भारत को गोल्ड दिलाने वाले लिएंडर पेस ने एशियाई खेलों से अपना नाम वापस लिया

घायल विराट से डरा इंग्लैंड, कोच बोले- विराट अब और भी खतरनाक हो जाएंगे

 

?