पाकिस्तान ने फिर किया क्रिकेट को शर्मसार, इस खिलाड़ी पर लगा 10 साल का बैन

Aug 17 2018 03:43 PM
पाकिस्तान ने फिर किया क्रिकेट को शर्मसार, इस खिलाड़ी पर लगा 10 साल का बैन

नई दिल्ली : हमेशा विवादों में रहने वाली पकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक बार फिर क्रिकेट को शर्मसार कर दिया है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 10 साल का प्रतिबंध लग चुका है. बता दें कि कल पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया गया है. खबरों की माने तो यह बैन उन पर पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के बार-बार किए उल्लंघन के चलते लगाया गया है.

घायल विराट से डरा इंग्लैंड, कोच बोले- विराट अब और भी खतरनाक हो जाएंगे

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विवादों से काफी पुराना नाता रहा है. आए दिन पाकिस्तान क्रिकेट में इस तरह के मामले देखने को मिलते रहते हैं. बीते दिनों ही पाकिस्तान के एक राष्ट्रीय क्रिकेटर को डोप टेस्ट में निलंबन झेलना पड़ा था, वहीं अब इस घटना ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट को शर्मसार कर दिया है. 

IND vs ENG : कल इंग्लैंड इतिहास रचने तो भारत उतरेगा लाज बचाने

इस मामले में तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल के फैसले के मुताबिक, किसी भी क्रिकेट फॉरमैट से बैन के अलावा जमशेद भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के पांच से सात बार किए गए उल्लंघन के कारण आजीवन पाकिस्तान क्रिकेट में किसी भी प्रकार के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाने के लिए अयोग्य घोषित होने चाहिए. बता दें कि इसे पहले गत वर्ष नासिर को 2017 पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सही से सहयोग न देने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित किया जा चुका था. वहीं अब उन्हें 10 साल का प्रतिबंध झेलना पड़ेगा. 

खबरें और भी...

India vs England: ऋषभ पंत को तीसरे टेस्ट में मिल सकता है मौक़ा

टेस्ट मैच में ओपनिंग करना चाहता हूँ : रोहित शर्मा

?