एशियाई बैंक ने इंडोनेशिया के  150 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी दी
एशियाई बैंक ने इंडोनेशिया के 150 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी दी
Share:

 

जकार्ता: एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने एक ऐसी सुविधा को वित्तपोषित करने के लिए $150 मिलियन का ऋण दिया है जो इंडोनेशिया की आर्थिक सुधार में मदद कर सकती है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सतत विकास लक्ष्य इंडोनेशिया वन-ग्रीन फाइनेंस फैसिलिटी (एसआईओ-जीएफएफ) इंडोनेशिया को हरित और व्यवहार्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को बढ़ावा देने के लिए सार्वजनिक और निजी वित्त पोषण को उत्प्रेरित करके सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) को प्राप्त करने में मदद करेगा। SIO-GFF, जो दक्षिण पूर्व एशिया में अपनी तरह का पहला है, कम से कम दस परियोजनाओं को निधि देने की इच्छा रखता है, जिसमें न्यूनतम 70% धन हरित बुनियादी ढांचे और शेष एसडीजी को दिया जाता है।

दक्षिण पूर्व एशिया के लिए एडीबी की ग्रीन एंड इनोवेटिव फाइनेंसिंग यूनिट के प्रमुख अनुज मेहता के अनुसार, जिन्होंने बुधवार को कहा कि इस सुविधा से सतत बुनियादी ढांचे के विकास में वृद्धि होगी और पूंजी जुटाने और रोजगार पैदा करके इंडोनेशिया को कोविड -19 महामारी से उबरने में तेजी आएगी।

एडीबी की वरिष्ठ वित्तीय क्षेत्र विशेषज्ञ बेनिता ऐनाबे के अनुसार, एसआईओ-जीएफएफ इंडोनेशिया को जलवायु-लचीले बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा, जबकि यह एक अद्वितीय वित्तपोषण मॉडल के साथ कोविड -19 महामारी से उबरता है जिसमें वैश्विक हरित मानक शामिल हैं। उन्होंने कहा, "हम इंडोनेशिया में अपने अनुभव के आधार पर इस क्षेत्र के अन्य देशों में इस दृष्टिकोण का विस्तार करने का इरादा रखते हैं।"

कनाडा की मुद्रास्फीति दर जनवरी में तेजी से बढ़ी

ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 30 साल के उच्च स्तर के करीब पहुंचने के साथ अधिक ब्याज दर में वृद्धि की उम्मीद

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगानिस्तान पर सीएसटीओ के साथ अधिक सहयोग का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -