संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगानिस्तान पर सीएसटीओ के साथ अधिक सहयोग का आग्रह किया
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगानिस्तान पर सीएसटीओ के साथ अधिक सहयोग का आग्रह किया
Share:

अमेरिका:अफगानिस्तान को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र और सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन (सीएसटीओ) के बीच अधिक सहयोग का आग्रह किया है। उन्होंने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र-सीएसटीओ सहयोग पर सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि अफगानिस्तान में मानवीय संकट दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, जबकि आतंकवाद न केवल अफगानिस्तान और क्षेत्र की सुरक्षा के लिए, बल्कि पूरे विश्व के लिए एक निरंतर खतरा बना हुआ है।

गंभीर आर्थिक संकुचन, बढ़ती बेरोजगारी, और बढ़ते मानवीय संकट निराशा को खिलाएंगे और उग्रवाद को जन्म देंगे जब तक कि रिपोर्टों के अनुसार निर्णायक कार्रवाई नहीं की जाती है, और अवैध दवाओं और हथियारों के शिपमेंट के साथ-साथ आपराधिक और आतंकवादी नेटवर्क से खतरा बढ़ रहा है।  "क्षेत्रीय और अंतर-क्षेत्रीय सहयोग हमारी प्रतिक्रिया के लिए महत्वपूर्ण है।

" क्षेत्रीय संपर्क में भी सुधार किया जा रहा है, जैसा कि सीमा पार कानून प्रवर्तन और न्यायिक समन्वय है। "संयुक्त राष्ट्र और सीएसटीओ सहित क्षेत्रीय संगठनों के बीच घनिष्ठ समन्वय, इन विकासशील खतरों को कम करने, स्पिलओवर को कम करने, स्थिरता का समर्थन करने और अंततः जीवन को बचाने में सहायता करने में महत्वपूर्ण होगा,"। गुतारेस ने संघर्ष की रोकथाम, आतंकवाद का मुकाबला करने और मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई के क्षेत्रों में संयुक्त राष्ट्र-सीएसटीओ सहयोग के महत्व पर भी जोर दिया।

JCPOA से परमाणु समझौते पर कोई चर्चा नहीं: ईरान अधिकारी

G20 सम्मेलन: इंडोनेशिया ने अपने स्थानीय मुद्रा को नियंत्रित किया

ऑस्ट्रियाई सरकार मार्च में अधिकांश कोविड -19 नियमो को कम करेगी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -