एशिया कप: क्या पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खेल पाएंगे जसप्रीत बुमराह ?
एशिया कप: क्या पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खेल पाएंगे जसप्रीत बुमराह ?
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 से पहले भारत को बड़ा झटका लगा जब स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। पाकिस्तान के खिलाफ भारत को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला रविवार को खेलना है। इससे पहले यह बहस हो हो रही है कि भारत को इस स्टार तेज गेंदबाज की कमी खलेगी या नहीं? इस बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि वह मैन ब्लू के अहम सदस्य हैं, किन्तु उन्हें नहीं लगता कि टीम को उनकी कमी खलेगी। उन्होंने इसकी वजह भी बताई।

वेंगसरकर ने क्रिकेट इंथूजियास्ट अनीस साजन के यूट्यूब चैनल पर कहा है कि, 'बुमराह एक महान गेंदबाज हैं और उन्होंने अतीत में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, मगर मैं कहूंगा कि भारत के पास बेहतरीन बेंच स्ट्रेंथ है। IPL से काफी सारे तेज गेंदबाज मिले हैं। जहां तक तेज गेंदबाजी और अच्छे स्पिनरों की बात है तो अब काफी सारे विकल्प हैं। मुझे लगता है कि हमे किसी की कमी नहीं खलेगी।; वेंगसरकर ने आगे कहा कि एक ऑलराउंडर के तौर पर पंड्या की वापसी से टीम का संतुलन बेहतर हो गया है। उन्होंने कहा है कि, 'बैटिंग हमेशा एक मजबूत थी और हार्दिक पांड्या के आने के साथ भारत के पास एक बेहद संतुलित टीम है। वह एक शानदार ऑलराउंडर हैं और शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह बेहतर परफॉर्म करेंगे।

बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की बात करें तो अनुभवी भुवनेश्वर कुमार से साथ युवा अर्शदीप सिंह और आवेश खान मौजूद हैं। वेंगसरकर ने दोनों युवा गेंदबाजों की प्रशंसा की। वेंगसरकार ने इन्हें लेकर कहा कि, 'अवेश और अर्शदीप में जबरदस्त क्षमता है। दबाव वाले IPL मैचों में वह शानदार गेंदबाजी करते हैं। मुझे खुशी है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है और मुझे विश्वास है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'

एशिया कप: कहाँ देख पाएंगे भारत-पाक का मैच, जानें महामुकाबले के बारे में सबकुछ

कोहली ने खोला बड़ा राज़, बोले- 10 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि...

एशिया कप में पाकिस्तान को कैसे चटाएंगे धूल ? राहुल बोले- 10 महीने से तैयार है प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -