एशिया कप में पाकिस्तान को कैसे चटाएंगे धूल ? राहुल बोले- 10 महीने से तैयार है प्लान
एशिया कप में पाकिस्तान को कैसे चटाएंगे धूल ? राहुल बोले- 10 महीने से तैयार है प्लान
Share:

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2021 के कुछ माह बाद ही UAE में एशिया कप का आयोजन हो रहा है। गत वर्ष यहां हुए विश्व कप में टॉस ने अहम भूमिका निभाई थी। टॉस ने किस तरह पूरे मुकाबले की तस्वीर बदली थी, इसे कोई नहीं भूल पाया है। फिर चाहे वो भारत पाकिस्तान मैच ही क्यों न हो। एक बार फिर दोनों टीमें बई के इस मैदान पर भिड़ने वाली है। इस मैदान पर गत वर्ष खेले गए 13 वर्ल्ड कप मैच में से 12 मैच टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है।

एशिया कप की शुरुआत से पहले प्रेस वार्ता में टॉस के सवाल ने भारतीय स्टार केएल राहुल को गत वर्ष पाकिस्तान के हाथों मिली 10 विकेट की शिकस्त भी याद दिला दी, लेकिन उन्होंने बता दिया कि पाकिस्तान से हिसाब बराबर के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने 10 माह पहले ही मास्टर प्लान बना लिया था। लगभग 10 माह पहले 24 अक्टूबर को टीम इंडिया, पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरी थी। केएल राहुल ने कहा कि बड़े मैचों में टॉस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है। अगर आप देखें तो टी20 विश्व कप के बाद हमने जो टूर्नामेंट खेले हैं, उसमें हमने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी है।

राहुल ने कहा कि यही हमारा लक्ष्य और विजन है। इस अभ्यास से हमें आत्मविश्वास मिलता है और ये हमेशा हमारे दिमाग में रहता है कि अगर हम टॉस जीतते हैं, तो हमें पहले बैटिंग चुननी है। उन्होंने कहा कि हम अपना बेस्ट देंगे। राहुल ने कहा कि प्रत्येक टीम वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करना चाहती है। दुर्भाग्य से गत वर्ष हमारे साथ ऐसा नहीं हुआ। पाकिस्तान की मजबूत टीम ने हमें मात दी। इसीलिए हमारे पास ये बड़ा मौका है। इस मैच की हम बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को होने वाला है।

 

इस मैच को लेकर राहुल ने कहा कि हम इस मैच को लेकर बेहद उत्साहित हैं। फैंस की तरह हम भी इस महामुकाबले के दौरान आने वाली भावनाओं से भाग नहीं सकते। बतौर युवा हम हमेशा इस तरह के मैच खेलने के लिए उत्साहित रहते हैं। 2019 से मैं इस तरह के मुकाबलों का हिस्सा रहा हूं। उन्होंने कहा कि जब आप एक बार रोप पार कर लेते हैं, तो यह बल्ले और गेंद का खेल बन जाता है। आप विपक्ष को विपक्ष के तौर पर देखते हैं और उस विशेष दिन अपना बेस्ट देने का प्रयास करते हैं। ध्यान भी विपक्ष से अधिक अपने आप पर होता है। राहुल ने कहा कि हम एक बार फिर यही करेंगे।

पिंक ड्रेस में टैटू बनवाने निकली रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड

बाइचुंग भूटिया का बड़ा बयान, कहा- "एआईएफएफ अध्यक्ष पद के लिए मैं..."

एक बार फिर नीरज चोपड़ा ने रच दिया इतिहास, लुसाने डायमंड लीग मीट का जीता खिताब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -