ASIA CUP 2023: भारत-पाक मुकाबले के लिए रखा गया रिज़र्व डे, बांग्लादेश-श्रीलंका क्यों भड़के ?
ASIA CUP 2023: भारत-पाक मुकाबले के लिए रखा गया रिज़र्व डे, बांग्लादेश-श्रीलंका क्यों भड़के ?
Share:

नई दिल्ली: 10 सितंबर को एशिया कप के भारत बनाम पाकिस्तान सुपर फोर मैच में एक रिजर्व डे जोड़ा गया है। फाइनल के अलावा यह रिजर्व डे रखने वाला एकमात्र मैच है। खेल की स्थितियों में बदलाव की घोषणा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा की गई थी, जिसमें दर्शकों को सलाह दी गई थी कि यदि आरक्षित दिन की आवश्यकता हो तो वे अपने टिकट अपने पास रखें।

दोनों मैचों के लिए आरक्षित दिन के प्रावधान के साथ, मैच को मूल दिन पर पूरा करने का प्रयास किया जाएगा, भले ही इसके लिए प्रतियोगिता को छोटा करना पड़े। यदि आरक्षित दिन शुरू हो जाता है, तो प्रतियोगिता की अवधि पहले दिन की आखिरी गेंद के समान ही रहेगी। बता दें कि, इस एशिया कप में जब दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने हुईं थीं, तो पल्लेकेले में बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था। इसके बाद उसी स्थान पर नेपाल के खिलाफ भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में बारिश लौट आई, लेकिन उस दिन बारिश इतनी लगातार नहीं रही, जिससे भारत को 23 ओवर का लक्ष्य हासिल करने का मौका मिला, जिसे हासिल करके वे सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर गए।

सुपर फोर राउंड में केवल भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे जोड़ने का देर से लिया गया फैसला बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघे को पसंद नहीं आया। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, 'मैंने किसी अन्य टूर्नामेंट में इस तरह की चीज़, टूर्नामेंट के बीच में नियमों में बदलाव नहीं देखा है।' उन्होंने कहा कि, 'मुझे यकीन है कि एक तकनीकी समिति है जिसमें सभी भाग लेने वाले देशों का प्रतिनिधित्व है। उन्होंने किसी अन्य कारण से निर्णय लिया होगा। लेकिन हां, यह आदर्श नहीं है। हम एक अतिरिक्त दिन भी रखना पसंद करेंगे। इसके अलावा, मुझे नहीं पता'' मेरे पास टिप्पणी करने के लिए बहुत कुछ नहीं है क्योंकि उन्होंने निर्णय ले लिया है।

उन्होंने कहा कि, "एक बार जब आप निर्णय ले लेते हैं, तो हमारे पास ज्यादा कहने के लिए कुछ नहीं होता है। अगर हमसे पहले सलाह ली गई होती, तो हम एक टिप्पणी करते। चूंकि यह पहले ही तय हो चुका है, इसलिए मुझे कोई चिंता नहीं है। हम जो हैं, बस उसी पर चलते हैं।" वहीं, श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि वह इस फैसले से हैरान हैं। उन्होंने कहा कि, "जब मैंने पहली बार सुना तो थोड़ा आश्चर्य हुआ।" लेकिन हम प्रतियोगिता का आयोजन नहीं करते हैं, इसलिए हम इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। मैं केवल इसे एक समस्या बनता हुआ देखता हूं, यदि आरक्षित दिन किसी और के लिए अंक प्रदान करता है और हमें या किसी और को प्रभावित करता है। इसके बारे में हम कुछ नहीं कर सकते हैं। हम तैयारी में लगे रहते हैं, और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं।"

पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं रोहित शर्मा, राह देख रहा ये बड़ा रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2023 के बाद घुटने की सर्जरी कराएंगे बेन स्टोक्स, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज कर चुके हैं मिस

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ गोल्फ खेलते नज़र आए कैप्टन कूल, धोनी के फोटो-वीडियो हुए वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -