वर्ल्ड कप 2023 के बाद घुटने की सर्जरी कराएंगे बेन स्टोक्स, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज कर चुके हैं मिस
वर्ल्ड कप 2023 के बाद घुटने की सर्जरी कराएंगे बेन स्टोक्स, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज कर चुके हैं मिस
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के 2023 वनडे विश्व कप के बाद घुटने की सर्जरी होने की संभावना है और इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि वह जनवरी में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे। पहले क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक, स्टोक्स को पूरी गर्मियों में गेंदबाजी करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था, क्योंकि वह अपने घुटने में क्रोनिक टेंडोनाइटिस से पीड़ित थे। उन्होंने इस साल जुलाई में आयोजित एशेज 2023 में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका निभाई और न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला और भारत में विश्व कप में भी ऐसा ही करेंगे।

स्टोक्स ने खुलासा किया कि उन्होंने एक योजना बनाई है कि वह इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के बाद अपनी लंबित घुटने की सर्जरी कैसे कराएंगे, लेकिन उन्होंने विवरण का खुलासा नहीं किया। स्टोक्स ने गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'मुझे पता है कि क्या होने वाला है, मुझे नहीं लगता कि यह कहने का यह सही समय है कि मैं क्या कर रहा हूं।' उन्होंने कहा कि, 'मैं कुछ विशेषज्ञों के साथ कुछ अच्छी बातचीत कर रहा हूं। वहाँ एक योजना है।  विश्व कप के बाद यह जानकर अच्छा लगा कि हमारे पास कुछ है, एक बहुत अच्छी योजना है जिसे हम कर सकते हैं और हम उस पर कायम रह सकते हैं। मैं अगली गर्मियों में एक वास्तविक ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं। यह सर्दी इस विश्व कप को खेलने और फिर इस घुटने को ठीक करने के बारे में है।'

अगर स्टोक्स विश्व कप के बाद सर्जरी कराते हैं, तो वह भारत के खिलाफ अगले साल 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए समय पर ठीक नहीं हो पाएंगे। घुटने की सर्जरी कराने वाले किसी भी खिलाड़ी को ठीक होने में लगभग 8-12 सप्ताह लगते हैं और यह सर्जरी की तीव्रता और पुनर्वास में बिताए गए समय पर भी निर्भर करता है। उनके नाम पर एक मिलियन पाउंड से अधिक का आईपीएल अनुबंध भी है और आदर्श रूप से, वह अगले साल के आईपीएल में वापसी कर सकते हैं यदि तार्किक रूप से समय की गणना की जाए कि उन्हें एक बार फिर से शीर्ष श्रेणी क्रिकेट खेलना कब शुरू करना चाहिए। स्टोक्स भारत में वनडे विश्व कप में 50 ओवर के प्रारूप से अपने संन्यास के फैसले से यू-टर्न लेने के बाद अपनी टीम की वनडे टीम में लौट आए, जो अगले महीने शुरू होगा और 19 नवंबर तक चलेगा।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ गोल्ड खेलते नज़र आए कैप्टन कूल, धोनी के फोटो-वीडियो हुए वायरल

कौन जीतेगा 2023 का वर्ल्ड कप ? गौतम गंभीर ने जताया अनुमान

बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जिन्होंने क्रिकेटरों के साथ बनाई अपनी जोड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -