इस एक्टर को महेश भट्ट ने धक्के मारकर सेट से भगाया था, वजह हैरान कर देगी

Nov 10 2018 11:48 AM
इस एक्टर को महेश भट्ट ने धक्के मारकर सेट से भगाया था, वजह हैरान कर देगी

बॉलीवुड में हर फिल्म में अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर अपनी खास पहचान बनाने वाले अभिनेता आशुतोष राणा आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. आशुतोष का जन्म 10 नवंबर 1967 में हुआ था. आशुतोष ‘जख्म’, ‘दुश्मन’ और ‘संघर्ष’ जैसी कई सारी बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं लेकिन उनकी जिंदगी में एक दिन ऐसा भी आया था, जब निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने उन्हें सेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जी हाँ... और उन्हें सेट से बाहर निकालने की वजह थी आशुतोष द्वारा महेश के पैर छूना.

आशुतोष ने एक इंटरव्यू के दौरान ये रोचक किस्सा सुनाते हुए कहा था कि, ‘‘मुझे फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने को कहा गया. मैं भट्ट से मिलने गया और जाकर भारतीय परंपरा के अनुसार उनके पांव छू लिए. पांव छूते ही वे भड़क उठे, क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत थी. उन्होंने मुझे अपने फिल्म सेट से बाहर निकलवा दिया तथा सहायक निर्देशकों पर भी काफी गुस्सा हुए कि आखिर उन्होंने मुझे कैसे फिल्म के सेट पर घुसने दिया.’’

आशुतोष ने अपनी बातचीत में आगे बताया कि, 'इतने अपमान के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और जब भी महेश भट्ट मिलते या कहीं दिखते तो वह लपक कर उनके पैर छू लेते और वह बहुत गरम होते.' आशुतोष ने आगे कहा था कि, ''आखिर भट्ट ने एक दिन मुझसे पूछ ही लिया कि तुम मेरे पैर क्यों छूते हो जब कि मुझे इससे नफरत है. मैंने जवाब दिया कि बड़ों के पैर छूना मेरे संस्कार में है, जिसे मैं नहीं छोड़ सकता. इस पर भट्ट ने मुझे गले से लगा लिया और टीवी सीरियल स्वाभिमान में मुझे पहला रोल एक गुंडे का दिया. बाद में तो मैंने महेश भट्ट के साथ कई फिल्मों में काम किया, जिसमें ‘जख्म’, ‘दुश्मन’ प्रमुख हैं."

दिवाली पर बेहद नाराज नजर आईं जया बच्चन, लोगों ने उड़ाया जमकर मजाक

रोजाना रानी मुखर्जी के घर के सामने पेशाब करके जाता है ये मशहूर एक्टर

अब केरल में नहीं बल्कि इस शहर में होगी 'शकीला' की शूटिंग

?