गेहलोत ने लगातार 3 दिन तक पायलट पर साधा निशाना, पांच खास साथियों ने साथ छोड़ा
गेहलोत ने लगातार 3 दिन तक पायलट पर साधा निशाना, पांच खास साथियों ने साथ छोड़ा
Share:

जयपुर: राजस्थान में कुछ समय से चल रही सियासी उठापटक में सीएम अशोक गहलोत अपने डिप्टी रह चुके सचिन पायलट को प्रदेश की राजनीति से बाहर करने के प्रयास में लगे हुए है. पार्टी की जांच-पड़ताल के उपरांत पायलट को एक के बाद एक बड़ा सदमा लग रहा है. उनके 5 भरोसेमंद विधायकों ने उन्हे अकेला छोड़ दिया है. तीन दिन पहले तक अपने साथ 30 विधायकों का समर्थन होने का दावा कर रहे पायलट के पास अब सिर्फ 25 विधायक ही रह गए है. 

पांच खास साथियों के साथ छोड़ने से सचिन को लगा झटका: उनकी पार्टी छोड़ने वालों में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक दानिश अबरार, चेतन डूडी, रोहित बोहरा व प्रशांत बैरवा सम्मलित हैं. वे सभी लोग बीते साढ़े छह वर्ष से पायलट के साथ कार्यरत थे. पायलट की वजह से  ही इन्हें टिकट मिला और मंत्री बनाया गया. खाचरियावास बीते हप्ते तक पायलट के खास हुआ करते थे. शेष चारों विधायक रविवार को दिल्ली जाकर पायलट कैंप से वापस गहलोत की पार्टी में जा पहुंचे. 

गहलोत ने खुलकर पायलट पर तीन दिन तक हमला बोला: अब पायलट के पास कांग्रेस विधायकों की संख्या 19 ही बची है. हालांकि तीन निर्दलीय उनका समर्थन किया जा रहा है. वहीं भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो और माकपा के एक विधायक ने भी पायलट का साथ देने का वादा कर चुके है. इस तरह पायलट के समर्थकों की संख्या 25 बची हुई है. प्रदेश के पुराने कांग्रेसियों का कहना है कि यह विवाद तभी शांत होगा, जब जब आलाकमान पायलट के लिए कोई नई भूमिका निभाई जा रही है. गहलोत ने खुलकर पायलट पर तीन दिन तक निशाना साध दिया है. उनके भरोसेमंद युवक कांग्रेस और सेवादल के अध्यक्षों को बदला जा चुका है. साथ ही संगठन की प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर की शासनात्मक भंग किया जा चुका है. वहीं शासनात्मक में अधिकांश समर्थक पायलट के ही थे.

राजस्थान में जारी है सियासी उठापटक, बीजेपी ने महेश जोशी-सुरजेवाला के विरुद्ध केस किया दर्ज

पीएम मोदी पर हमला करते हुए खुद ट्रोल हो गए राहुल गाँधी ! लोग बोले - ये कैसा चमत्कार ?

सिंगापुर : 327 नए कोरोना केस मिले, बहुत कम है मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -