सिंगापुर : 327 नए कोरोना केस मिले, बहुत कम है मौत का आंकड़ा
सिंगापुर : 327 नए कोरोना केस मिले, बहुत कम है मौत का आंकड़ा
Share:

शुक्रवार को सिंगापुर में संक्रमण के 327 नए केस सामने आए है. जिसमें से 9 कम्युनिटी केस हैं बाकी केस विदेशी श्रमिकों के हैं. यह सूचना यहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है. 9 सामुदायिक केस में से छह सिंगापुर के नागरिकों व स्थाई विदेशी नागरिकों के हैं. इसके अलावा 3 केस वैसे विदेशियों से जुड़े हैं. जिसके पास वर्क पास है किन्तु वे डॉर्मिट्री में नहीं रहते हैं. इसके अलावा 3 केस इंपोर्टेड यानि बाहर से आए हुए हैं.

कोरोना की मार से घुटनों पर आया अमेरिका, 24 घंटे में 68 हजार नए केस, 974 की मौत

बता दे कि शुक्रवार तक सिंगापुर में कुल केस 47 हजार 4 सौ 53 हो गए है. वहीं मरने वालों की तादाद 27 है. गुरुवार तक 146 संक्रमित मरीज चिकित्सालय में एडमिट थे. जिनमे से अधिकतर की हालत ठीक है. साथ ही, उनमें परिवर्तन दिख ​रहा है. उल्लेखनीय है कि इनमें से कोई ICU में नहीं है. इस बीच सिंगापुर के वैज्ञानिकों ने नॉवेल कोरोना वायरस को लेकर एक नई खोज की है. जो बॉडी में एंटीबडीज बनाता है. इससे कोरोना को रोकने में सहायता मिल सकती है.

1.34 करोड़ लोगों को कोरोना ने बनाया शिकार, काबू में नही आ रहा मौत का आंकड़ा

विदित हो कि नेशनल सेंटर ऑफ इंफेक्शियस डिजीज (NCID) और सिंगापुर इम्यूनोलॉजी नेटवर्क ने शुक्रवार को कहा कि रिसर्च में पता चला है कि संक्रमण के समय बनने वाले एंटीबॉडी कोरोना के कई भागों से जुड़े होते हैं. किन्तु केवल कुछ ही एंटीबॉडी इसे समाप्त करने में सक्षम हैं. कुछ में संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करने की क्षमता हैं. इन भागों को एपिटोप्स (epitopes) के नाम से जानते हैं. कोरोना संकट से घिरी दुनिया में सिंगापुर को उन देशों में गिना जा रहा है. जिन्होंने इस कोरोना पर नियंत्रण के लिए उल्लेखनीय कोशिश की है.

'श्री राम' की खोज में जुटा नेपाल का पुरातत्व विभाग, पीएम के दावे के बाद किया ये ऐलान

TTP नेता मुफ्ती महसूद ग्लोबल आतंकी घोषित, US ने किया संयुक्त राष्ट्र के फैसले का स्वागत

बेहद करीब से ली गई 'सूरज' की फोटो, NASA ने जारी की हैरतअंगेज़ तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -