राजस्थान में जारी है सियासी उठापटक, बीजेपी ने महेश जोशी-सुरजेवाला के विरुद्ध केस किया दर्ज
राजस्थान में जारी है सियासी उठापटक, बीजेपी ने महेश जोशी-सुरजेवाला के विरुद्ध केस किया दर्ज
Share:

जयपुर: राजस्थान का सत्ता संग्राम और गंभीर होता जा रहा है. विधायकों की खरीद-फरोख्त व अशोक गहलोत सरकार को गिराने की कोशिश को लेकर सार्वजनिक हुए ऑडियो टेप कांड में बीजेपी नेता संजय जैन को हिरासत में लिया जा चुका है. इस बीच बीजेपी की ओर से कांग्रेस के महेश जोशी, रणदीप सुरजेवाला और अन्य नेताओं के विरुद्ध टेप कांड मामले में पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है. भाजपा नेता लक्ष्मीकांत ने अशोक नगर पुलिस स्टेशन में कांग्रेस के महेश जोशी, रणदीप सुरजेवाला और अन्य के विरुद्ध एक ऑडियो क्लिप और कांग्रेस के झूठे बयानों के विरुद्ध केस दर्ज करवाया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में चल रहे राजनीतिक नाटक के बीच प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) ने बीते शुक्रवार को संजय जैन को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने बताया है कि संजय जैन को राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह (एसओजी) की टीम ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 124 ए और 120 बी के तहत हिरासत में लिया जा चुका है. SOG ने बताया है कि संजय जैन को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है.

जिसके पहले राजस्थान में टेप कांड मामले के मुद्दे में पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा व बीजेपी नेता संजय जैन के विरुद्ध केस दर्ज किया. SOG की टीम ने बागी विधायकों से हरियाणा के तावड़ स्थित ITC ग्रैंड भारत होटल जाकर भी जांच पड़ताल की. मालूम हो कि, विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से गुरुवार देर रात SOG को दो शिकायतें दी गई थीं. इनमें केंद्रीय मंत्री शेखावत, शर्मा व जैन के विरुद्ध राजद्रोह, सरकार गिराने की साजिश और विधायकों की खरीद-फरोख्त के इलज़ाम  लगाए गए थे. SOG और एटीएस के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि जोशी की शिकायत पर शुक्रवार सुबह भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए(राजद्रोह), 120(बी)(आपराधिक साजिश) के तहत दो मामला दर्ज करवाया गया.

पीएम मोदी पर हमला करते हुए खुद ट्रोल हो गए राहुल गाँधी ! लोग बोले - ये कैसा चमत्कार ?

सिंगापुर : 327 नए कोरोना केस मिले, बहुत कम है मौत का आंकड़ा

किसे दिया जाए विकास दुबे को पकड़ने का इनाम ? UP पुलिस ने MP पुलिस ने मांगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -