तीसरी बार राजस्थान के सीएम बनें 'अशोक', पायलट ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ

Dec 17 2018 01:59 PM
तीसरी बार राजस्थान के सीएम बनें 'अशोक', पायलट ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली : 11 दिसंबर को आए 5 राज्यों के विधानसभा नतीजों में कांग्रेस मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. वहीं अब राजस्थान में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार आ गई है. जबकि अन्य दो राज्यों छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस 15 साल का वनवास ख़त्म कर सरकार बनाने जा रही है. बता दें कि फिलहाल राजस्थान में अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है. वहीं थोड़ी ही देर में कमलनाथ मध्यप्रदेश के और भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम के रूप में शपथ लेंगे.

राजस्थान का शपथ ग्रहण समारोह काफी ख़ास रहा. इसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल रहे. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस तमाम बड़े नेता नजर आए. जबकि ख़ास बात यह रही कि इस दौरान विपक्ष के भी कई दिग्गज नेता भी नजर आए. इस दौरान प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी उपस्थित दर्ज कराई.

शपथ ग्रहण समारोह में महागठबंधन में शामिल होने तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) के नेता एन चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, द्रमुक नेता एमके स्टालिन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, राजद नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी भी शामिल रहें. शपथ ग्रहण समारोह के बाद  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान की जनता का आभार जताया और उन्हें भरोसा दिया कि पार्टी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएगी. 

जब शपथ ग्रहण समारोह में गहलोत को मोदी ने लगाया था गले...

आज मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे 'कमलनाथ

भोपाल : आज शपथ ग्रहण में नहीं आएँगी ममता बनर्जी