बंगाल की सियासत में ओवैसी की एंट्री, मुस्लिम आबादी वाली सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी !
बंगाल की सियासत में ओवैसी की एंट्री, मुस्लिम आबादी वाली सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी !
Share:

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव और हैदराबाद के निगम चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। जिसकी तैयारियों के लिए ओवैसी जल्द ही बंगाल दौरे पर जाने वाले हैं। इस बारे में ओवैसी ने पश्चिम बंगाल के पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर एक अहम् बैठक की थी। इस बैठक में 27 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले राज्य में पार्टी की मजबूती को लेकर बेहद विस्तार में चर्चा हुई है।

ओवैसी के साथ बैठक में शामिल हुए लोगों ने बताया था कि ओवैसी जल्द ही पश्चिम बंगाल में जनसभा करके चुनावी शंखनाद करने वाले हैं और इसी के तहत AIMIM कुछ अहम् सीटों पर ही फोकस करेगी। अनुमान है कि ओवैसी की AIMIM मुस्लिम बहुल जैसे मुर्शिदाबाद, मालदा, उत्तर दिनाजपुर और कुछ अन्य सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। सियासी जानकारों का कहना है कि 294 विधानसभा सीटों वाले राज्य में मुस्लिम समुदाय 120 सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाता है। बता दें, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अब 6 महीने से भी कम रह गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के कुछ क्षेत्रों में ओवैसी ने संगठन की मजबूती को लेकर फीडबैक देने के लिए कहा है। सूत्र बताते हैं कि 'ऐंटी CAA-NRC प्रदर्शन के दौरान AIMIM पश्चिम बंगाल में काफी सक्रिय रही और पार्टी के कई गुट हैं जिन्हें पहले साथ में आना होगा। ओवैसी हैदराबाद के अपने विश्वसनीय लोगों के साथ रणनीतिक तौर पर यहां का दौरा करेंगे।'

किसान आंदोलन : कृषि मंत्री तोमर से मिले किसान नेता, दी कानून में संशोधन की सलाह

भारतीय राजदूतों ने वोट बैंक की राजनीति के लिए कनाडा के अधिकारियों को लिखा पत्र

किसान आंदोलन पर बोले कैलाश चौधरी - कानून वापस लेने का सवाल ही नहीं, हाँ, अगर कुछ जोड़ना है तो....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -