'चुनाव आते ही हिन्दू-मुस्लिम करने लगी है भाजपा, यही उनका एजेंडा..', राजस्थान कांग्रेस प्रमुख डोटासरा का आरोप
'चुनाव आते ही हिन्दू-मुस्लिम करने लगी है भाजपा, यही उनका एजेंडा..', राजस्थान कांग्रेस प्रमुख डोटासरा का आरोप
Share:

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गुरुवार को कहा कि जब भी चुनाव आते हैं, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) अपने एकमात्र एजेंडे पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो कि 'हिंदू-मुस्लिम' खेल खेलना है, उन्होंने कहा कि जनता आगामी लोकसभा चुनाव में उनके बहकावे में नहीं आएगी। 

डोटासरा ने कहा कि, सीएम योगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस का एक ही एजेंडा है, हिंदू-मुस्लिम का खेल खेलकर एक बार फिर सत्ता में आना। जब भी चुनाव नजदीक आता है तो ये ऐसे मुद्दों पर बात करने लगते हैं और विकास के एजेंडे से जनता का ध्यान भटकाते हैं। हमें उन वादों के बारे में बात करनी चाहिए जो उन्होंने 2014 में सत्ता में आने पर किए थे। जनता अब उनके बहकावे में नहीं आएगी। राजस्थान कांग्रेस प्रमुख की यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बुधवार को राज्य विधानसभा में उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू समाज सिर्फ अपनी आस्था के तीन केंद्रों 'अयोध्या, काशी और मथुरा' की मांग कर रहा है।
सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि महाकाव्य महाभारत में भगवान कृष्ण ने पांच गांव मांगे थे, लेकिन आज हिंदू समाज केवल अपनी आस्था के तीन केंद्र 'अयोध्या, काशी और मथुरा' मांग रहा है।

सीएम योगी ने कहा था कि, "पिछली सरकारों के तहत अयोध्या निषेधाज्ञा और कर्फ्यू की चपेट में आ गई। सदियों तक, अयोध्या उन लोगों के तहत अभिशप्त रही, जिन्होंने बुरे इरादों के साथ राज्य चलाया। इसे एक योजनाबद्ध बर्बादी का सामना करना पड़ा। वास्तविक जन भावना के प्रति ऐसी प्रतिक्रिया शायद कभी नहीं देखी गई थी।" कहीं और। अयोध्या को अन्याय का सामना करना पड़ा।'' उन्होंने कहा कि मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि स्थल और वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर दो अन्य विवादित भूमि हैं जिन पर हिंदू लंबे समय से दावा करते रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा था कि, "अयोध्या के साथ घोर अन्याय किया गया। भगवान श्रीकृष्ण ने (दुर्योधन से) कौरवों की आधी संपत्ति मांगी, लेकिन उन्होंने कहा, 'अगर यह मुश्किल था, तो हमें केवल पांच गांव दे दो।' उन्होंने 5 गांवों की बात की। लेकिन आज भारत में बहुसंख्यक आस्था और भावना को मानने वाले हिंदू समाज के लोग केवल तीन स्थानों (अयोध्या, काशी, मथुरा) के बारे में बात कर रहे हैं। ये तीन स्थान हैं जो हमारी आस्था के मूल में हैं।''

कोयला, कॉमनवेल्थ, 2G और रक्षा क्षेत्र में घोटाले ..! कांग्रेस शासन के 10 वर्ष पर श्वेतपत्र, आज अपना रिपोर्ट कार्ड दिखाएगी मोदी सरकार

कश्मीर-हिमाचल में बर्फ़बारी, तो दक्षिण भारत में बारिश ! जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

जिन्दा जलाने की थी कोशिश..! हल्द्वानी में दंगाइयों के हमले से बचे जो पुलिसकर्मी, सुनिए उनके बयान, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -