'जैसे ही केंद्र इशारा करेगा, हम मध्य प्रदेश में..', क्या बोले सीएम मोहन यादव ?
'जैसे ही केंद्र इशारा करेगा, हम मध्य प्रदेश में..', क्या बोले सीएम मोहन यादव ?
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि केंद्र जब भी संकेत देगा, राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू कर दिया जाएगा। 2019 में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अधिनियमित, CAA का उद्देश्य बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत में प्रवेश किया था। 

मोहन यादव ने एक इंटरव्यू में कहा कि, "केंद्र और एमपी सरकार की नीति एक जैसी है. हम 100 फीसदी तैयार हैं. केंद्र जैसे ही कहेगा, सीएए लागू कर दिया जाएगा." मुख्यमंत्री ने राज्य में चौथे चरण के मतदान के लिए प्रचार करने के लिए उज्जैन लोकसभा क्षेत्र में रोड शो किया। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा राज्य में अपनी सभी सीटें बरकरार रखेगी और इसका श्रेय जनता के बीच पार्टी और पीएम मोदी के प्रति समर्थन की लहर को दिया। उन्होंने इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि आदिवासी और मुस्लिम समुदाय भाजपा को वोट नहीं देंगे, उन्होंने कहा कि वे पहले ही एक से अधिक बार अपना समर्थन दिखा चुके हैं।

मोहन यादव ने कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर की 'पाकिस्तान की इज्जत करे भारत' टिप्पणी के लिए भी आलोचना की और कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी खामी भारत की ताकत से ज्यादा पाकिस्तान पर भरोसा करना है। उन्होंने इंदौर में अपने उम्मीदवार के भाजपा में शामिल होने के बाद नोटा का समर्थन करने के लिए कांग्रेस की भी आलोचना की और कहा कि यह लोकतंत्र में कांग्रेस की आस्था की कमी को दर्शाता है। बता दें कि, मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में आठ सीटों के लिए चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा। मध्य प्रदेश में देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा के लिए मतदान होगा।

'सरकार बनी तो ED-CBI के केस वापस लेंगे..', खड़गे की प्रेस वार्ता, मुस्लिम आरक्षण पर बोले- बरक़रार रखेंगे

'चुनाव का बहिष्कार करो..', मतदान से पहले प्रतिबंधित CPI माओवादी ने लगाए पोस्टर, लोगों को भड़काने की साजिश

'मेरे परदादा 12 साल तक जेल में बैठे, मुझे भी कम से कम 10 साल तो जाना चाहिए..', ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -