लोकसभा चुनाव करीब आते ही ओपी राजभर ने फिर दिखाए तेवर, भाजपा के सामने रख दी बड़ी मांग !
लोकसभा चुनाव करीब आते ही ओपी राजभर ने फिर दिखाए तेवर, भाजपा के सामने रख दी बड़ी मांग !
Share:

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के हिस्से के रूप में भाजपा से उत्तर प्रदेश से पांच और बिहार से चार लोकसभा सीटों की मांग की है। राजभर के बेटे और SBSP के मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और सीट बंटवारे पर चर्चा की।

बता दें कि, ओपी राजभर ने 29 दिसंबर को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। अरुण राजभर ने कहा कि शाह और नड्डा के साथ मुलाकात में उनके पिता ने उनकी पार्टी के लिए यूपी में गाजीपुर, बलिया, मऊ, सलेमपुर और चंदौली लोकसभा सीटें और बिहार से नवादा, वाल्मिकी नगर, सीवान और काराकाट लोकसभा सीटें मांगीं हैं। अरुण राजभर ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने पार्टी नेता को भरोसा दिया है कि समय आने पर फैसला लिया जाएगा। अरुण राजभर ने यह भी कहा कि अमित शाह और जेपी नड्डा ने उनके पिता को आश्वासन दिया है कि उन्हें विस्तारित यूपी कैबिनेट में मंत्री बनाया जाएगा, यह प्रक्रिया 16 जनवरी के बाद होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि एसबीएसपी अध्यक्ष ने जनवरी के बाद उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ और बस्ती जिलों में भाजपा के लिए बड़ी रैलियां आयोजित करने की भी पेशकश की, जिसे दोनों नेताओं ने स्वीकार कर लिया है। एसबीएसपी ने पिछला यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था और छह सीटें जीती थीं। पार्टी ने सपा से नाता तोड़ लिया और बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो गई थी।  2017 में उत्तर प्रदेश में बनी NDA सरकार में ओपी राजभर पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री थे, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मतभेद का हवाला देकर वह सरकार से अलग हो गए थे। राजभर ग़ाज़ीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक हैं।

'ओम शांति ओम' नहीं बॉलीवुड की इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने किया था डेब्यू, जानकर होगी हैरानी

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, सेना ने घेरा पूरा इलाका

'800 साल पुरानी है हाजी मलंग दरगाह और वहां कोई मंदिर नहीं है', ट्रस्ट के चेयरमैन नासिर खान का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -