जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, सेना ने घेरा पूरा इलाका
जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, सेना ने घेरा पूरा इलाका
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के दक्षिणी हिस्से में स्थित शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह घटना हुई, जिसके बाद सुरक्षा बलों को सुबह-सुबह घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू करना पड़ा।

ऑपरेशन के हिस्से के रूप में, सुरक्षा बलों ने संदिग्ध आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के इरादे से चोटीगाम इलाके को घेर लिया। स्थिति तब पूर्ण मुठभेड़ में बदल गई जब आतंकवादियों ने निकट आ रही सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद त्वरित और निर्णायक प्रतिक्रिया दी गई। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अभी तक दोनों तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मुठभेड़ अभी भी जारी है, सुरक्षा बल सक्रिय रूप से आतंकवादियों द्वारा उत्पन्न खतरे को खत्म करने के लिए अभियान में लगे हुए हैं।

दक्षिण कश्मीर के अस्थिर क्षेत्र में स्थित चोटीगाम क्षेत्र में अतीत में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हिंसा और मुठभेड़ की छिटपुट घटनाएं देखी गई हैं। विशिष्ट खुफिया जानकारी के जवाब में सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनाए रखने की उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के सामने चल रही चुनौतियों को दर्शाती है, जहां सशस्त्र आतंकवादियों की मौजूदगी क्षेत्र की स्थिरता के लिए खतरा बनी हुई है। इस तरह के ऑपरेशन आतंकवाद को रोकने और स्थानीय आबादी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापक आतंकवाद विरोधी प्रयासों का हिस्सा हैं।

राशन घोटाला: बंगाल में TMC नेता शाहजहां शेख को अरेस्ट करने पहुंचे ED अधिकारी और CRPF जवानों पर हमला, निशाने पर ममता सरकार

लड़की का रेप कर डॉक्टर ने खुदखुशी के लिए उकसाया, मुंबई के क्लीनिक में नाबालिग का शव मिलते ही मची सनसनी

TMC सांसद साकेत गोखले ने की इंडिगो पर एक्शन की मांग, जानिए क्या है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -