JNU मामले में केजरीवाल ने किया छात्र की गिरफ्तारी का विरोध
JNU मामले में केजरीवाल ने किया छात्र की गिरफ्तारी का विरोध
Share:

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देशद्रोही नारे लगाए जाने और इस मामले में छात्रसंघ के नेताओं को पकड़े जाने को लेकर राजनीति तेज़ हो गई। कई राष्ट्रीय स्तर के नेता और राजनीति में अहम शख्सियत बने चेहरे इस मसले पर विरोध करने उतर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले में अपने विचार व्यक्त किए हैं।

उन्होंने छात्र संघ के नेता को बिना बात गिरफ्तार किए जाने को लेकर भी अपना विरोध किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए विरोध के तहत उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपील की है कि जेएनयू को आतंकियों का गढ़ कहना गलत है। उन्होंने इस बात की मांग की कि इस मामले में निर्दोष लोगों को छोड़ दिया जाए। 

उन्होंने यह मांग भी की कि विधायक ओपी शर्मा ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में विद्यार्थियों के साथ मारपीट की थी जिसे लेकर विधायक शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी इस मामले में उचित कार्रवाई करने और बिना कारण विद्यार्थियों पर कार्रवाई न करने की अपील भी की। उन्होंने यह भी कहा कि सनक और मनमर्जी के आधार पर संवैधानिक संस्थानों का प्रयोग राष्ट्रवाद को डर में बदलना सही नहीं है।

उनका कहना था कि यह बेहद खतरनाक है। जेएनयू की घटना को इस तरह से पेश करने को लेकर उन्होंने अपनी आपत्ती जताई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी खामोशी तोड़ने की बात कही साथ ही कहा कि इस आग को फैलने से रोकें। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -