जाम से मुक्ति दिलाएंगे राजधानी में बनने वाले यह फ्लाईओवर, आज केजरीवाल करेंगे शिलान्यास

नई दिल्ली : राजधानी को लगातार लगते जाम से मुक्त करने की योजना पर काम शुरू हो गया है। सीलमपुर और शास्त्री पार्क के चौराहों के लिए दिल्ली सरकार ने कार्ययोजना तैयार कर ली है। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका शिलान्यास करेंगे।योजना के मुताबिक, सीलमपुर चौक पर 1200 मीटर लंबे वन-वे फ्लाईओवर का निर्माण होगा। शास्त्री पार्क चौराहे को सिग्नल फ्री करने के लिए 700 मीटर लंबे टू-वे फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा।

भारत दौरे से पहले घरेलू मैच के दौरान अचानक बिगड़ी इस ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज की तबियत 

इस कारण बन रहे है वन-वे फ्लाईओवर

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस योजना को दो साल में पूरा करने का लक्ष्य है। इसका यह भी फायदा होगा कि आईएसबीटी से उत्तर प्रदेश बॉर्डर के बीच का कॉरिडोर भी सिग्नल फ्री हो जाएगा। वही आईएसबीटी से गांधीनगर और शाहदरा जाने वाले मार्ग पर तो वन-वे फ्लाईओवर है, लेकिन सड़क के दूसरी तरफ लोग अक्सर जाम में फंस जाते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए ही एक और वन-वे फ्लाईओवर की योजना बनाई गई है। 

हाईकोर्ट से गोल्डन बाबा को झटका, नहीं कर सकेंगे शाही स्नान

यह भी फ्लाईओवर निर्माण के कारण 

जानकारी के लिए बता दें शास्त्री पार्क लालबत्ती पर करीब 700 मीटर लंबा 6 लेन का टू-वे फ्लाईओवर भी बनना है। योजना के अनुसार, धर्मपुरा टी-प्वाइंट लाल बत्ती को सिग्नल फ्री होना है। सीलमपुर चौक पर फ्लाईओवर के निर्माण के साथ ही मौजूदा अंडरपास को और चौड़ा किया जाएगा। सीलमपुर चौक पर भी ट्रैफिक के लिए दो यू-टर्न दिए जाएंगे। सरकार की योजना है कि सिग्नल फ्री करने के साथ ही सड़कों का निर्माण भी किया जाएगा।

कुम्भ 2019: अब घाटों पर नहीं खींच सकेंगे महिलाओं की तस्वीर, अदालत ने लगाया प्रतिबन्ध

Teddy Day : अगर नहीं दे पा रहे हैं अपने पार्टनर को टेडी, तो इन शायरी से करें विश

जहरीली शराब सेवन से हुई मौतों पर बोले सीएम योगी 'दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -