केजरीवाल ने पुलिस को कहा ठुल्ला, भड़के कमिश्नर
केजरीवाल ने पुलिस को कहा ठुल्ला, भड़के कमिश्नर
Share:

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ अरविन्द केजरीवाल अब सम्मान करना भी भूल गए. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक टीवी साक्षात्कार के दौरान दिल्ली पुलिस को ठुल्ला कह दिया. इस पर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी ने सख्त ऐतराज जताते हुए कहा की मुख्यमंत्री पुलिस की इज़्ज़त करना सीखे. मामला एसीबी चीफ के अपॉइंटमेंट से जुड़ा है. मुख्यमंत्री से एक टीवी साक्षात्कार में इस बारे में पूछा गया था तो केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस का ठुल्ला अगर किसी रेहड़ी-पटरी वाले से पैसे मांगता है तो उसके खिलाफ भी केस नहीं होना चाहिए. यह मंजूर नहीं है. गरीबों ने हमें वोट दिए हैं. अगर कोई मजदूर हमारे पास आता है और कहता है कि पुलिसवाला या कोई सरकारी अफसर उससे रिश्वत मांग रहा है तो एसीबी को केस दर्ज करना होगा.

केजरीवाल दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग के साथ अपने मतभेदों के बारे में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, 35 साल में किसी एलजी ने एंटी करप्शन ब्यूरो के चीफ का अपॉइंटमेंट नहीं किया. दिल्ली के एसीबी चीफ को केंद्र ने इसलिए बदला, क्योंकि उन्हें एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कार्रवाई का डर था. केंद्र सरकार एलजी के जरिए दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दे रही. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जिम्मेदार हैं. दिल्ली के एसीबी चीफ की पोस्ट पर एमके मीणा का अपॉइंटमेंट किया गया था.

जंग ने मीणा को चुना जबकि केजरीवाल सरकार एसएस यादव को एसीबी चीफ बनाना चाहती थी. पुलिसवालों को ठुल्ला कहने के केजरीवाल के कमेंट पर पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कड़ा एतराज जताया. उन्होंने कहा, मैं मानने को तैयार नहीं कि मुख्यमंत्री अरविन्द ने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है. अगर उन्होंने ऐसा किया है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण और अपमानजनक है. उन्हें पुलिस संगठन की इज्जत करनी सीखनी चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -