अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने यूक्रेन से लौटे छात्रों का स्वागत किया
अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने यूक्रेन से लौटे छात्रों का स्वागत किया
Share:

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने गुरुवार को कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन से निकासी मिशन के तहत राज्य के छह छात्र नई दिल्ली पहुंचे हैं। राज्य सरकार के अधिकारियों ने देश की राजधानी में हवाई अड्डे पर उनसे मुलाकात की।

उन्होंने कहा, 'यूक्रेन में फंसे अरुणाचल के छह छात्र हाल ही में नई दिल्ली पहुंचे हैं। राज्य सरकार के अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया "ट्विटर पर, खांडू ने कहा। जो लोग भारत लौटे हैं वे पूर्वी यूरोपीय देश भर के विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे हैं। उच्च अधिकारी ने कहा कि छात्र अपने घरों को लौटने तक राष्ट्रीय राजधानी में अरुणाचल भवन में रहेंगे, और उन्हें राज्य में वापस ले जाने की योजना बनाई जा रही है।

खांडू के अनुसार, केंद्र यूक्रेन से भारतीयों को हटाने के लिए लगातार काम कर रहा है, और दिल्ली में निवासी आयुक्त का कार्यालय युद्धग्रस्त देश में फंसे छात्रों तक पहुंच रहा है। अधिकारी के अनुसार, राज्य सरकार यूक्रेन से फंसे छात्रों को निकालने की व्यवस्था करने के लिए विदेश मंत्रालय के साथ काम कर रही है।

सरकार ने युद्धग्रस्त देश में अभी भी बचे लोगों के लिए अधिकारियों तक पहुंचने के लिए व्हाट्सएप नंबर और ईमेल खाते, साथ ही साथ एक वेब पेज भी प्रदान किया है। अधिकारी ने कहा, "कम से कम चार और अरुणाचल प्रदेश के किशोर अभी भी यूक्रेन में हैं। रूसी सैन्य अभियान के कारण यूक्रेनी हवाई क्षेत्र 24 फरवरी से बंद है, इसलिए भारत ने यूक्रेन के पश्चिमी पड़ोसियों जैसे रोमानिया, हंगरी और पोलैंड से विशेष विमानों के माध्यम से अपने नागरिकों को निकालना शुरू कर दिया है।

विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अनुसार, गुरुवार को, भारतीय वायु सेना और भारतीय वाहक यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 3,726 लोगों को भारत वापस ले जाएंगे।

कर रहे हैं मार्च में घूमने की प्लानिंग तो ये 5 जगह हैं सबसे बेस्ट

अंबेडकर की प्रतिमा हटाने पहुंचे SDM और तहसीलदार, भड़के लोगों ने की जिंदा जलाने की कोशिश, और फिर...

तेलंगाना के 140 छात्र यूक्रेन से लौटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -