'राम' के रोल से इस वजह से रिजेक्ट कर दिए गए थे अरुण गोविल
'राम' के रोल से इस वजह से रिजेक्ट कर दिए गए थे अरुण गोविल
Share:

पौराणिक कथा पर आधारित टीवी के सीरियल 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल 12 जनवरी को अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं । आज भी लोगों के मन से उनकी राम की छवि धूमिल नहीं हुई है । हिंदी, भोजपुरी, तेलुगु, उड़िया और बृज जैसी कई भाषाओं में फिल्में करने वाले अरुण बीते काफी समय से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से दूर हैं । इसके अलावा उनका जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ है। वही मेरठ कॉलेज में पढ़ते हुए ही उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने का जुनून सवार हो गया था। जिसके बाद वो मुंबई आ गए थे।वही  टीवी के राम का अब एक्टिंग करियर भले ही खत्म हो चुका हो लेकिन लोगों के दिलों में वो आज भी भगवान की तरह बसते हैं। अरुण की पहली फिल्म 'पहेली' थी जो 1977 में आई थी । 

इसके बाद वो फिल्म 'सावन को आने दो' में नजर आए थे । अरुण ने रामानंद सागर के सीरियल 'विक्रम-बेताल' से टीवी में डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने राजा विक्रमादित्य का रोल निभाया था । वही इसी के बाद उन्हें रामायण में राम का रोल भी मिला । हालांकि राम का रोल पाना अरुण गोविल के लिए बेहद मुश्किल रहा था। एक तरफ उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था । अरुण गोविल ने बताया था कि शुरुआत में रामानंद सागर ने उन्हें राम के रोल के लिए रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि वह चाहते थे कि राम का किरदार करने वाला इंसान सच में किसी भी बुरी लत से दूर हो । उस वक्त अरुण सिगरेट पीते थे। वही इस रोल को पाने के लिए अरुण ने सिगरेट पीना छोड़ दिया था। इसके बाद से आजतक उन्होंने सिगरेट को हाथ भी नहीं लगाया है । अरुण गोविल पिछले काफी सालों से एक्टिंग से दूर हैं । 

इसके अलावा अरुण अब अपनी प्रोडक्शन कंपनी चला रहे हैं । उनके प्रोडक्शन में टीवी सीरियल 'मशाल' प्रोड्यूस हुआ था।इसके साथ ही उनकी प्रोडक्शन कंपनी दूरदर्शन चैनल के लिए कार्यक्रम बनाती है। काम ना करने को लेकर अरुण गोविल ने कहा था कि उन्हें रामायण के बाद कभी कोई अच्छा रोल ही नहीं मिला। इसका परिणाम ये हुआ कि उनका एक्टिंग करियर खत्म हो गया है । उन्हें इस बात का बहुत दुख है। भले ही 'रामायण' को टीवी पर प्रसारित हुए करीब तीन दशक हो गए हों लेकिन अरुण गोविल आज भी टीवी के राम के रूप में ही पहचाने जाते हैं। एक तरफ उन्होंने बताया कि अब भी कई जगह पर उन्हें देखकर लोग हाथ जोड़ने लगते हैं। वही अरुण गोविल का मानना है कि उन्हें राम बनकर जो सफलता मिली वो किसी दूसरे टीवी सीरियल या फिल्म से नहीं मिल सकी। अरुण आखिरी बार एक भोजपुरी फिल्म 'बाबुल प्यारे' में नजर आए थे । 

इस भारतीय महिला क्रिकेटर की बायोपिक में नजर आएंगी अनुष्का शर्मा

वरुण धवन के इस वीडियो ने जीत लिया फैंस का दिल, श्रद्धा कपूर भी आयी नजर

इस हॉट मॉडल ने शेयर की अपनी कामुक तस्वीरे, जिसे देख दीवाने हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -