आर्टिजन कैफे आतंकी हमला: ढाका कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत
आर्टिजन कैफे आतंकी हमला: ढाका कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत
Share:

ढाका: बांग्लादेश की ढाका कोर्ट (Dhaka Court) ने होली आर्टिजन कैफे (Holey Artisan Cafe) पर आतंकी हमला करने के आरोप में 7 आतंकियों को मौत की सजा सुनाई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ढाका में स्थित होली आर्टिजन कैफे में 1 जुलाई 2016 को रात लगभग 9 बजे आतंकियों ने घुस कर 60 लोगों को जबरदस्ती बंदी बना लिया था। 

आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए लोगों में 17 विदेशी नागरिक भी शामिल थे। रेस्तरां में आतंकियों की फायरिंग से 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकतर विदेशी नागरिक शामिल थे। इस हमले में एक भारतीय नागरिक की भी मौत हो गई थी। इसी मामले की सुनवाई करते हुए  अब अदालत ने 7 आतंकियों को मौत की सजा सुनाई है। ढाका कोर्ट के सजा देने के बाद जब आतंकियों को जेल वापस ले जाने के लिए अदालत परिसर के बाहर लाया गया तो उन 7 आतंकियों में से एक आतंकी रकीबुल हसन रिगन ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की कैप पहनी हुई थी।

उसकी कैप के ऊपर इस्लामिक स्टेट (ISIS) को लोगो भी बना हुआ था। रकीबुल के इस्लामिक स्टेट की कैप पहनने पर ढाका अदालत में सुनावाई के दौरान सरकारी वकील ने आपत्ति जाहिर करते हुए जेल प्रशासन की लापरवाही पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की कैप जेल में कैसे पहुंची।

कांगो में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 41 लोगों की मौत

ख़राब हुए अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के सभी शौचालय, डायपर पहनकर गुजारा कर रहे अंतरिक्ष यात्री

वर्ल्ड रैकेटलॉन चैम्पियनशिप में पहली बार उतरा भारत, हासिल की शानदार जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -