कांगो में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 41 लोगों की मौत
कांगो में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 41 लोगों की मौत
Share:

किंशासा : डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में हाल ही में हुई भीषण बारिश और भूस्खलन से कम से कम 41 लोगों की जान गई है और लगभग 4,30,000 लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.  संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी दी है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बताया कि, "कोऑर्डिनेशन ऑफ ह्यूमेनिटेरियन अफेयर्स के दफ्तर का कहना है उबांगी नदी के तट पर अक्टूबर से हो रही लगातार बारिश के कारण बाढ़ आ गई है, जिससे तक़रीबन 4,30,000 लोग प्रभावित हुए हैं."

समाचार एजेंसी ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि, "अकेले मंगलवार को ही राजधानी किंशासा में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन से 41 लोगों की मौत हुई है." उन्होंने कहा कि बाढ़ की प्रबलता और जरूरतमंद लोगों के संबंध में जानने के लिए पूरे देश में आंकलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कार्यवाही के लिए योजना तैयार की जा रही है.

प्रवक्ता ने आगे बताया कि कार्यवाही की योजना सरकार द्वारा यूनाइटेड नेशंस और हमारे सहयोगियों के साथ बनाई जा रही है. हमारी प्राथमिकता आश्रय, पानी और स्वच्छता एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करना है. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं जाहिर की हैं और संस्था डीआरसी सरकार का सहयोग करने के लिए भी तैयार है.

ख़राब हुए अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के सभी शौचालय, डायपर पहनकर गुजारा कर रहे अंतरिक्ष यात्री

वर्ल्ड रैकेटलॉन चैम्पियनशिप में पहली बार उतरा भारत, हासिल की शानदार जीत

पाकिस्तान में भी लगे JNU की तरह आज़ादी के नारे, छात्रों पर लगाई जा रही देशद्रोह की धारा

 

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -