केवल माधुरी ही नहीं, बल्कि इन दो एक्ट्रेस की खूबसूरती भी पर डोल गई थी एम एफ हुसैन की नियत

मशहूर पेंटर मकबूल फिदा हुसैन को हिन्दुस्तानका ‘पिकासो’ बोला जाता है। और आज उन्‍हीं मकबूल फिदा हुसैन का जन्‍मदिन है। आज ही के दिन यानी 17 सितंबर 1915 को जन्म लेने वाले  हुसैन बेहद ही मनमौजी नेचर के थे। कई बार तो वह अपने द्वारा बनाई गयी पेंटिंग के चलते विवादों के बीच भी फस जाते थे, इतना ही नहीं उनका कई फिल्मों के साथ भी अच्छा खासा जुड़ाव रहा है।

एमएफ हुसैन ने अपनी मेहनत के बल पर एक दिन वो मुकाम हासिल किया जहां पहुंचना हर एक पेंटर का ख्वाब होता है। जी हां बेशक वो कितने ही बड़े पेंटर बन गए लेकिन सिनेमा से उनका लगाव आज भी याद किया जाता है। यही नहीं बॉलीवुड की कई अभिनेत्री के वो बहुत बड़े फैन रहे हैं। हम बता दें कि एम एफ हुसैन बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस के दीवाने थे वह और कोई नहीं बल्कि माधुरी दीक्षित हैं। जिनकी फिल्म  ‘हम आपके हैं कौन (1994)’ हुसैन ने एक बार नहीं दो बार नहीं बल्कि पूरे 67 बार देखी थी और उनके ऊपर पेंटिंग की पूरी सीरीज भी बना दी थी। माधुरी के प्रति हुसैन की दीवानगी इससे समझी जा सकती है कि उन्होंने माधुरी को लेकर 2000 में ‘गजगामिनी’ मूवी बनाई थी। उस समय हुसैन की आयु तकरीबन 85 वर्ष थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘गजगामिनी’ का बजट तकरीबन ढाई करोड़ था जबकि मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 26 लाख की कमाई की थी।

हुसैन की दीवानगी का आलम 7 वर्ष के उपरांत उस  वक़्त भी कायम रहा जब माधुरी दीक्षित ने ‘आजा नचले’ के साथ बॉलीवुड में दोबारा एंट्री करने में कामयाब रही। एम एफ हुसैन उन दिनों दुबई में थे और उन्होंने दोपहर के शो के लिए दुबई के लैम्सी सिनेमा को पूरा अपने लिए बुक करवा लिया था। इतना ही नहीं कुछ समय के बाद इस बात का पता चला कि वह माधुरी की तरह हो तब्बू को बहुत पसंद करते थे  और उन्होंने उनके लिए ‘मीनाक्षी: अ टेल ऑफ थ्री सिटीज (2004)’ बनाई थी। कामयाबी यहां भी नहीं मिली लेकिन जिस तरह का सिनेमा उन्होंने बनाया और रंग दिए, वह आज भी लोगों को याद रहता है। 2006 में हुसैन एक और हीरोइन को देखकर पागल हो गए थे। ये थी ‘विवाह’ मूवी की अमृता राव। हुसैन ने निर्णय किया कि वे उनकी पेंटिंग बनाएंगे। यही नहीं, अमृता के जन्मदिन पर हुसैन ने उन्हें तीन पेंटिंग तोहफे के तौर पर भी भेंट की, जिनकी कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये बताई जाती है।

रिलीज हुआ ईशान खट्टर की ‘Pippa’ का फर्स्ट लुक, जबरदस्त अंदाज में नजर आए एक्टर

सोशल मीडिया पर छाई कियारा आडवाणी, तस्वीरों ने उड़ाई फैंस की नींद

शूटिंग के लिए दिल्ली पहुंची इस एक्ट्रेस के साथ बदमाशों ने की लाखों की लूट, रेप के डर से अभिनेत्री ने...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -