पुलवामा में हुए कायराना आतंकी हमले की चौथी बरसी, अमर बलिदानियों को याद कर रहा पूरा देश
पुलवामा में हुए कायराना आतंकी हमले की चौथी बरसी, अमर बलिदानियों को याद कर रहा पूरा देश
Share:

 

नई दिल्ली: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज चौथी बरसी है. 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में इस्लामी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों की बस को टक्कर मार दी थी, जिसमें 40 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे और कई गंभीर रूप से जख्मी हुए थे.

आतंकी हमले का शिकार हुई बस, सुरक्षा बलों के काफिले में शामिल थी. यह आतंकी हमला जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुआ था. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षाबलों के काफिले में 70 से अधिक वाहन शामिल थे, जिन्हें वाहन ने निशाना बनाया था. वाहन को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी चला रहा था, जिसकी शिनाख्त बाद में आदिल अहमद डार के रूप में हुई, वाहन में करीब 80 किलो हाई-ग्रेड RDX विस्फोटक था, जिसका इस्तेमाल आत्मघाती हमले में किया गया था.

रिपोर्ट्स में बताया गया था कि, जब श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यह हमला हुआ था, उस वक़्त CRPF के 2,500 से अधिक जवान काफिले में यात्रा कर रहे थे. शहीद CRPF जवानों की आधिकारिक सूची के मुताबिक, सर्वाधिक हताहतों की संख्या उत्तर प्रदेश से 12 बताई गई थी. वहीं, आतंकी हमले में जान गंवाने वाले CRPF जवानों में से 4 पंजाब के थे और 5 राजस्थान के थे. शहीद होने वालों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल तथा जम्मू-कश्मीर के जवान भी शामिल थे.

दिल्ली: महरौली में DDA की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई चौथे दिन भी जारी, पुलिसबल तैनात

'अहीर रेजिमेंट बनाई जाए..', निरहुआ के बाद अब बसपा सांसद ने की मांग

'BSF ने सरहदी इलाकों में फैला रखा है आतंक..', ममता बनर्जी को अब सुरक्षाबलों पर भी भरोसा नहीं !

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -