विश्व बैंक, आईएमएफ यूक्रेन को वित्तीय, नीतिगत समर्थन देंगे
विश्व बैंक, आईएमएफ यूक्रेन को वित्तीय, नीतिगत समर्थन देंगे
Share:

 

वाशिंगटन: विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने घोषणा की है कि वे यूक्रेन को वित्त पोषण और नीतिगत मुद्दों में मदद करने के लिए सहयोग कर रहे हैं, और उनका समर्थन तत्काल बढ़ाया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, आईएमएफ के प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा और विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मलपास ने एक संयुक्त बयान में चेतावनी दी कि कमोडिटी की कीमतों को आगे बढ़ाया जा रहा है और "मुद्रास्फीति को और अधिक जोखिम में डाल रहा है", जो गरीबों को असमान रूप से प्रभावित करता है।

"यदि संकट जारी रहता है, तो वित्तीय बाजार में व्यवधान और खराब हो जाएगा," उन्होंने कहा, हाल के दिनों में लागू प्रतिबंधों का "बड़ा" आर्थिक प्रभाव होगा।

अपने अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ, दोनों संस्थान स्थिति का आकलन कर रहे हैं और संभावित नीति प्रतिक्रियाओं पर विचार कर रहे हैं।

आईएमएफ रैपिड फाइनेंसिंग इंस्ट्रूमेंट का उपयोग करके यूक्रेन के आपातकालीन वित्त पोषण के अनुरोध का जवाब दे रहा है, जिसे आईएमएफ निदेशक मंडल अगले सप्ताह के रूप में जल्द से जल्द विचार कर सकता है।

इस बीच, विश्व बैंक समूह आने वाले महीनों में सहायता के लिए USD3 बिलियन का पैकेज तैयार कर रहा है, जिसकी शुरुआत USD350 मिलियन फास्ट-डिस्बर्सिंग बजट सपोर्ट ऑपरेशन के साथ होगी, जिसे इस सप्ताह अनुमोदन के लिए बोर्ड को प्रस्तुत किया जाएगा।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -