सिक्किम में हादसे का शिकार हुआ सेना का वाहन, 16 जवान हुए शहीद
सिक्किम में हादसे का शिकार हुआ सेना का वाहन, 16 जवान हुए शहीद
Share:

गंगटोक: सिक्किम में बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई है। यहां शुक्रवार को एक बस गहरी खाई में गिर गई है, जिससे 16 आर्मी के सैनिकों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर भीड़ जुट गई है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य आरम्भ कर दिया गया है। ये दुर्घटना उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किलोमीटर दूर जेमा क्षेत्र में हुई।

प्राप्त खबर के अनुसार, सेना के तीन वाहन प्रातः सैनिकों को लेकर जा रहे थे। ये काफिला चटन से थंगू की तरफ जा रहा था। जेमा के रास्ते में एक वाहन का चालक अचानक मोड़ पर खड़ी ढलान के कारण संतुलन खो बैठा और वाहन नीचे खाई में जा गिरा। खबर प्राप्त होने पर स्थानीय पुलिस अफसर पहुंचे तथा बचाव अभियान आरम्भ किया गया। बताते हैं कि 4 चोटिल सैनिकों को रेस्क्यू कर निकाला गया। जबकि तीन जूनियर कमीशंड अफसरों एवं 13 जवानों ने हादसे में लगी चोटों की वजह से दम तोड़ दिया।

भारतीय सेना ने दुर्घटना पर बयान जारी किया है तथा कहा कि वो इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है। परिजन की हरसंभव मदद की जाएगी। सेना के एक अफसर ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में हादसे में सम्मिलित सेना का वाहन चाटेन से थंगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था। मौके पर रेस्क्यू कर लिया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा- उत्तरी सिक्किम में एक सड़क हादसे में भारतीय सेना के सैनिकों की जान जाने से गहरा दुख हुआ है। राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

तिरुपति बालाजी की तर्ज पर खाटूश्याम में होगा ख़ास इंतज़ाम, भक्तों को मिलेंगी ये सुविधाएं

हिंदूवादी संघठनो ने पुलिस को सौंपा ज्ञापन

आज़म खान परिवार की मुश्किलें फिर बढ़ीं, बेटे अब्दुल्ला के दो बर्थ सर्टिफिकेट का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -