राजस्थान से दिल्ली तक दौड़ा युवक, बहुत खास है वजह
राजस्थान से दिल्ली तक दौड़ा युवक, बहुत खास है वजह
Share:

झुंझुनूं: कोरोना महामारी की वजह से बीते दो सालों में थल सेना में भर्ती रैलियों का आयोजन नहीं हुआ है। जी हाँ और इस बात को लेकर राजस्थान के युवाओं में जमकर आक्रोश देखने के लिए मिल रहा है। यहाँ भर्ती की प्रकिया रुकने का सबसे ज्यादा असर चुरू, झुंझुनूं, सीकर और नागौर जिले पर पड़ा है। आप सभी को बता दें कि अब इन जिलों में भर्ती शुरू कराने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाने से लेकर धरना प्रदर्शन तक आयोजित हो रहे हैं। इन सभी के बीच इसी मुद्दे को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए नागौर निवासी सुरेश भींचर ने चौकाने वाला काम किया है।

जी दरअसल सुरेश ने सीकर से दिल्ली तक का सफर दौड़कर पूरा किया है। मिली जानकारी के तहत 29 मार्च की रात 9 बजे सीकर के जिला स्टेडियन से निकले सुरेश 2 अप्रैल की शाम 6 बजे दिल्ली पहुंचे। यहाँ पहुँचने के बाद उन्होंने सांसद हनुमान बेनीवाल को ज्ञापन सौंपा। आप सभी को बता दें कि सुरेश ने कुल पचास घंटे में 300 किलोमीटर का सफर पूरा किया। सफर पूरा करने के बाद सुरेश ने बताया कि उन्होंने एक घंटे में 6 किलोमीटर की दौड़ पूरी करने का लक्ष्य रखा था। जी हाँ और उनके साथ सफर में पेट्रोलिंग के लिए तीन दोस्त और थे।

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक दिन होटल में खाना खाया बाकी का इंतजाम फौज में नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं ने अलग-अलग इलाकों में किया। आप सभी को बता दें कि सुरेश, सीकर की एक डिफेंस एकाडमी से ट्रेनिंग ले रहे हैं। जी हाँ और वह साल 2015 से सेना में भर्ती होना चाहते हैं लेकिन किसी वजह से उनका ये सपना पूरा ना हो सका। आपको बता दें कि सुरेश की फर्राटा दौड़ के चर्चे आस-पास के जिलों में होते हैं। उन्होंने साल 2018 में नागौर में हुई सेना भर्ती में 1600 मीटर की दौड़ 4 मिनट और 4 सेकेंड में पूरी करके रिकॉर्ड बनाया था।

हाल ही में सुरेश ने बताया कि, पहले से तय कार्यक्रम के तहत इस मामले को लेकर पांच अप्रैल को जंतर मंतर में प्रदर्शन का कार्यक्रम बनाया गया था लेकिन इससे पहले भर्ती टलने से नाराज राजस्थान के कुछ युवाओं ने सरकार का पुतला भी फूंका था। वहीं दूसरी तरफ रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने राज्यसभा में प्रश्न काल के दौरान पूरक सवालों के जवाब में कहा था कि 'कोरोना महामारी के कारण 2020 और 2021 में भारतीय थल सेना में भर्ती प्रक्रिया स्थगित हुई और इस पर कोई रोक नहीं लगाई गई है।' इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा, 'कोरोना का प्रकोप कम हुआ है, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। इसके बावजूद परिस्थितियों का ध्यान रखते हुए वायु सेना और नौसेना में ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया जारी रही और कर्मियों की भर्ती की गई है।'

इस युवक ने शरीर पर गुदवाए 600 से अधिक शहीदों के नाम, देखकर चौंक जाते हैं लोग

मुर्गे के चलते आपस में लड़ी देवरानी-जेठानी और फिर खाया जहर

Video: नशेड़ी बेटे के लिए हैवान बनी माँ , खंभे से बाँधकर आँख में डाली लाल मिर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -