इस युवक ने शरीर पर गुदवाए 600 से अधिक शहीदों के नाम, देखकर चौंक जाते हैं लोग
इस युवक ने शरीर पर गुदवाए 600 से अधिक शहीदों के नाम, देखकर चौंक जाते हैं लोग
Share:

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए लोग अपने-अपने तरीके अपनाते हैं। इसमें से ज्यादातर लोग पुष्प अर्पित करते हैं या फिर उनके तस्वीरों के सामने दीये जलाते हैं। हालांकि, आजकल तो सोशल मीडिया का जमाना है और आजकल लोग स्टेटस डालकर यह काम करते हैं। अब आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सबसे अलग तरीका अपनाया है। जी दरअसल इसने कुछ अलग ही तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दी है और इसका अंदाज देख लोगों के होश उड़ गए हैं।

मिली जानकारी के तहत हापुड़ के रहने वाले इंटीरियर डिजाइनर पंडित अभिषेक गौतम (Pandit Abhishek Gautam) ने अनोखा कारनामा कर दिखाया है। जी हाँ, उन्होंने अपने शरीर में 600 से अधिक शहीदों के नाम गुदवा रखा है। आप सभी को बता दें कि अभिषेक गौतम (Abhishek Gautam) इन दिनों बड़हरिया के रसूलपुर में इंटीरियर डिजाइनिंग का काम कर रहे हैं। हाल ही में मीडिया से बात करते वक्त उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने शरीर पर कुल 631 शहीदों के नाम गुदवा रखे हैं। जी हाँ और ऐसा करके वह खुद को चलता-फिरता शहीद स्मारक बना चुके हैं। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभिषेक ने बताया है कि कुल 631 शहीदों में से 559 नाम करगिल के शहीदों के हैं।

सामने आने वाली जानकारी के तहत, वह मार्च 2021 से सीवान में रह रहे हैं और उन्होंने अपने शरीर पर शहीदों के नाम के साथ-साथ चित्र, इंडिया गेट और शहीद स्मारक भी गुदवाया हुआ है। जी हाँ और आज के समय में जब भी लोग इनके शरीर को देखते हैं तो आश्चर्यचकित हो जाते हैं, क्योंकि ऐसा बेहद कम ही देखा गया है, जैसा अभिषेक ने किया। आप सभी को बता दें कि अभिषेक का कहना है कि उन्होंने अपने शरीर पर करगिल के शहीदों में शामिल छपरा स्थित एकमा के लांस नायक अरुण कुमार सिंह के परिवार से भी मिल चुके हैं। जी हाँ और अब वह चाहते हैं कि एकमा में अरुण कुमार सिंह की भी एक प्रतिमा का निर्माण हो। इसी के चलते अब वह अथक प्रयास कर रहे हैं।

मुर्गे के चलते आपस में लड़ी देवरानी-जेठानी और फिर खाया जहर

Video: नशेड़ी बेटे के लिए हैवान बनी माँ , खंभे से बाँधकर आँख में डाली लाल मिर्च

Video: बेटी संग बैठी मां के साथ होने वाला था बुरा हादसा लेकिन यमराज ने मार ली छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -