राज्यसभा के लिए मनोनीत हुई सुधा मूर्ति, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जहीर की खुशी
राज्यसभा के लिए मनोनीत हुई सुधा मूर्ति, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जहीर की खुशी
Share:

दिल्ली। आज महिला दिवस के अवसर पर इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति की पत्नी लेखिका सुधा मूर्ति को राज्यसभा हेतु मनोनीत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा की मुझे खुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने सुधा मूर्ति जी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है, सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विविध क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान अतुलनीय और प्रेरणादायक रहा है।

अपने ट्वीट में कहा प्रधानमंत्री ने कहा की राज्यसभा में उनकी उपस्थिति हमारी 'नारी शक्ति' का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण है। उनके सफल संसदीय कार्यकाल की कामना करता हूं।

आपको बता दें की भारत सरकार ने 74 वें गणतंत्र दिवस पर पद्म पुरस्कारों के लिए घोषणा की थी जिसमे एक नाम सुधा मूर्ति का भी शामिल था। सुधा मूर्ति औद्योगिक जगत का एक बड़ा और सम्मानित नाम है। सुधा मूर्ति प्रसिद्ध टीचर होने के साथ ही लेखक भी है। उनका जन्म 19 अगस्त 1950 को शिगांव में हुआ था तथा 1978 में उनका विवाह एन. नारायण मूर्ति से हुआ जो इंफोसिस के फाउंडर है। वहीं लेखक सुधा मूर्ति इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष भी है। इसके साथ ही उनका एक बेटा और एक बेटी भी है, बेटी का विवाह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ हुआ है।

आत्मनिर्भर भारत ! DRDO बनाएगा स्वदेशी 5th जनरेशन फाइटर जेट, मोदी सरकार ने दी बड़े प्रोजेक्ट को मंजूरी

50 फीसद हुआ सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता ! केंद्र सरकार ने किया बड़ा इजाफा

'2-3 सीटों पर चर्चा जारी..', फडणवीस ने बताया महाराष्ट्र में कहाँ तक पहुंची सीट शेयरिंग की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -