लद्दाख पहुंचकर बोले सेनाध्यक्ष नरवणे - LAC पर स्थिति बेहद गंभीर और नाजुक
लद्दाख पहुंचकर बोले सेनाध्यक्ष नरवणे - LAC पर स्थिति बेहद गंभीर और नाजुक
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर स्थिति बेहद तनावपूर्ण हैं और भारत-चीन की सेनाएं आमने-सामने खड़ी हुईं हैं. तनाव के मद्देनज़र इंडियन आर्मी के चीफ जनरल एमएम नरवणे दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर हैं, जहां वह सभी तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. आज प्रेस वालों से बात करते हुए जनरल नरवणे ने कहा कि बॉर्डर पर स्थिति बेहद नाजुक और गंभीर है.

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि अभी जो LAC पर स्थिति है वो नाजुक और गंभीर है, किन्तु हम निरंतर इसके बारे में सोच विचार कर रहे हैं. हमारी सुरक्षा के लिए हमने कुछ एहतियाती कदम उठाए हैं. मुझे उम्मीद है कि हमने जो तैनाती की है उससे हम अपनी सुरक्षा को बरक़रार रख सकेंगे. सेनाध्यक्ष नरवणे ने कहा कि कल लेह पहुंचने के बाद मैंने अलग-अलग स्थानों पर अधिकारियों से चर्चा की और स्थिति की जानकारी ली. 

सेना प्रमुख ने कहा कि जवानों का मनोबल काफी ऊंचा है वो हर चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि हमारे जवान न सिर्फ भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे. आपको बता दें कि आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे सीमा पर चीन के साथ तनाव के बीच ऑपरेशन की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए दो दिन के लद्दाख दौरे पर गए हुए हैं. जनरल नरवणे गुरुवार तड़के लेह पहुंचे और वहां उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की. उन्होंने चीन के रणनीतिक प्रयासों को नाकाम करने के लिए रणनीति पर मंथन किया.

Infosys ने किया अमेरिकी कंपनी Kaleidoscope Innovation का अधिग्रहण, 4.2 करोड़ डॉलर में हुई डील

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

शेयर बाजार में मचा हाहाकार, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट, निफ़्टी भी लुढ़का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -