पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई संशोधन नहीं किया है। इससे पहले कल डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी। बता दें कि जुलाई के महीने में जब डीजल के दाम बढ़ रहे थे, उस वक़्त पेट्रोल के भाव स्थिर थे। इसके बाद अगस्त महीने में डीजल की कीमत स्थिर हो गई और पेट्रोल के दाम में इजाफा जारी रहा। सितंबर महीने में पहले पेट्रोल की कीमत में इजाफा हुआ।

इसके बाद डीजल के भाव कम हो गए। आज पेट्रोल-डीजल दोनों के भाव स्थिर हैं। वैसे भी पेट्रोल-डीजल में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत काफी बढ़ जाती हैं। अगर आज की कीमतों की बात करें तो, दिल्ली में आज 4 सितंबर को पेट्रोल-डीजल दोनों के भाव क्रमशः 82.08 रुपये और 73.40 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के भाव क्रमशः 88.73 रुपये और 79.94 रुपये प्रति लीटर हैं।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। पेट्रोल 83.57 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 76.90 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।  इसी प्रकार चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं। यहाँ पेट्रोल 85.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.71 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। बेंगलुरु में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमशः 84.75 रुपये और 77.71 रुपये प्रति लीटर हैं।

शेयर बाजार में मचा हाहाकार, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट, निफ़्टी भी लुढ़का

भारत में हो सकती है TikTok की वापसी, कारोबार खरीदने की तैयारी में ये जपानी कंपनी

अग्रणी निजी इक्विटी फर्म रिलायंस रिटेल में चाहती है हिस्सेदारी


  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -